BJP सांसद ने अपनी ही सरकार पर उठाए सवाल, विमानन सेक्टर को लेकर दिया बड़ा बयान
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar655387

BJP सांसद ने अपनी ही सरकार पर उठाए सवाल, विमानन सेक्टर को लेकर दिया बड़ा बयान

 बीजेपी सांसद ने सरकार को संवेदनहीन बताया. दरअसल राजीव प्रताप रूडी विमानन सेक्टर की दिक्कतों का मुद्दा संसद में उठा रहे थे, इस दौरान उन्होंने कहा कि देश में 250 पायलटों के प्रशिक्षण की व्यवस्था है, जबकि सालाना एक हजार पायलटों की जरूरत है.

 बीजेपी सांसद ने कहा कि सरकार में विमर्श की कमी है.

पटना: बीजेपी सांसद राजीव प्रताप रूडी ने मोदी सरकार को सवालों के घेरे में लिया है. बीजेपी सांसद ने सरकार को संवेदनहीन बताया. दरअसल राजीव प्रताप रूडी विमानन सेक्टर की दिक्कतों का मुद्दा संसद में उठा रहे थे, इस दौरान उन्होंने कहा कि देश में 250 पायलटों के प्रशिक्षण की व्यवस्था है, जबकि सालाना एक हजार पायलटों की जरूरत है.

उन्होंने कहा कि विमानन सेक्टर की दिक्कतों को कहीं भी कोई जानना नहीं चाहता है. कोई इन दिक्कतों को जानने की कोशिश तो करे, इस संवादहीनता पर दिल रोता है. इसके साथ ही बीजेपी सांसद ने पटना एयरपोर्ट को लेकर कहा कि वहां पैसों की बर्बादी की जा रही है.

उन्होंने कहा कि वहां ग्रीनफील्ड हवाई अड्डे की जरूरत थी और वह एक बड़ा विमानन हब बन सकता था, लेकिन वहां 4700 करोड़ रुपये खर्च किए जा रहे हैं. जिससे एक फीसदी संचालन लाभ मिलेगा जो सिफ पैसे की बर्बादी है.

राजीव प्रताप रूडी ने सवाल उठाया और कहा कि पिछले 6 महीने से सरकार से बात करना चाहते हैं, लेकिन सरकार में विमर्श का अभाव है. अनुभवी लोगों की अनदेखी की जा रही है.

बहरहाल, अपनी ही सरकार पर सवाल उठाने पर आरजेडी ने चुटकी ली है. आरजेडी नेता विजय प्रकाश ने कहा है कि सांसद नौटंकी कर रहे हैं. इन्हें पता है कि बिहार में नीतीश कुमार और केंद्र में मोदी ही सबकुछ हैं. इन्हें समस्या है तो पार्टी क्यों नहीं छोड़ देते हैं.

वहीं, बीजेपी नेता निखिल आनंद ने कहा है कि देश और बिहार में सदन में सवाल उठाना राजनीति नहीं होती. आरजेडी को सिर्फ और सिर्फ अपने परिवारवाद को उठाना ही सदन की गरिमा को समझते हैं. राजीव प्रताप रूडी ने परेशानी वाली बातें की हैं.

आपको बता दें कि राजीव प्रताप रूडी विमानन क्षेत्र से जुड़े रहे हैं और वो खुद भी पेशेवर पायलट भी रह चुके हैं.