बिहार: डायन बताकर प्रताड़ित किए जाने के मामले में BJP बोली- जरूर की जाएगी कार्रवाई
Advertisement

बिहार: डायन बताकर प्रताड़ित किए जाने के मामले में BJP बोली- जरूर की जाएगी कार्रवाई

बिहार के मुजफ्फरपुर जिले के हथौड़ी थाना क्षेत्र के एक गांव में कथित तौर पर डायन का आरोप लगाकर कुछ ग्रामीणों द्वारा तीन महिलाओं के साथ अमानवीय व्यवहार किया गया.

प्रमोद कुमार ने कहा है कि संबंधित थाने की ओर से जरूर कार्रवाई की जाएगी.

पटना: बिहार के मुजफ्फरपुर जिले के हथौड़ी थाना क्षेत्र के एक गांव में कथित तौर पर डायन का आरोप लगाकर कुछ ग्रामीणों द्वारा तीन महिलाओं के साथ अमानवीय व्यवहार किया गया.

पुलिस के एक अधिकारी ने मंगलवार को बताया कि हथौड़ी के एक गांव में कुछ दिन पहले एक-दो बच्चों की मौत हो गई थी. आरोप है कि ग्रामीणों ने इन महिलाओं के घरों में झाड़-फूंक होने के कारण बच्चों की मौत का आरोप लगाकर गांव में पंचायत बैठाई.

पंचायत में उपस्थित ग्रामीणों ने तीनों महिलाओं पर डायन होने का आरोप लगाते हुए पहले उनके सिर के बाल काटे और गंदी चीज खिलाई तथा गांव में घुमाया. घटना को अंजाम देने के बाद आरोपियों ने तीनों महिलाओं को पुलिस के पास जाने पर गंभीर परिणाम की धमकी दी. यह घटना सोमवार की बताई जाती है.

वहीं, इस मामले पर बिहार के राजनीतिक दलों ने प्रतिक्रया दी है. आरजेडी के उपाध्यक्ष शिवानंद तिवारी ने बयान दिया है कि लंबे समय से ऐसी घटनाएं देखने को मिलती रही हैं. इस समय ये घटना हुई है ये दुखद है. ये सामाजिक कुरीति की तरह से है. कई जगहों में जायदाद हथियाने के लिए भी ऐसा किया जाता है. 

कांग्रेस नेता और एमएलसी प्रेमचंद मिश्रा ने कहा कि महिला की प्रताड़ना सामाजिक अपराध है. ऐसे मामलों में सामूहिक दंड की व्यवस्था होनी चाहिए. पुलिस को इस मामले में कार्रवाई करनी चाहिए. वहीं, जेडीयू नेता और मंत्री नीरज कुमार ने कहा कि हमें घटना की जानकारी नहीं है. अगर कोई ऐसी घटना हुई है, तो निश्चित ही कार्रवाई होगी. संबंधित जिला प्रशासन ने कार्रवाई शुरू कर दी होगी. 

वहीं, मंत्री प्रमोद कुमार ने कहा है कि हमें अभी तक नहीं घटना की जानकारी नहीं है. संबंधित थाने की ओर से जरूर कार्रवाई की जाएगी.