बिहार में NRC पर नीतीश की 'ना' तो बीजेपी ने कहा 'हां', NDA में बनी अलग-अलग राय

बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष डॉ संजय जायसवाल ने इस दौरान कहा है कि नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) को लेकर विरोधी जनता में अफवाह फैला रही हैं. उन्होंने लोगों से विरोधी दलों की झूठी बातों में नहीं आकर शांति बनाए रखने की अपील की है.

बिहार में NRC पर नीतीश की 'ना' तो बीजेपी ने कहा 'हां', NDA में बनी अलग-अलग राय
संजय जायसवाल ने कहा है कि सीएए को लेकर विरोधी दल जनता में अफवाह फैला रही है.

दरभंगा: बिहार बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष और पश्चिम चंपारण सांसद संजय जायसवाल दरभंगा राजेन्द्र भवन में नागरिकता संशोधन कानून पर आयोजित भारतीयता की प्रतिध्वनि कार्यक्रम में पहुंचे जहां उनका स्वागत बीजेपी के सैकड़ों कार्यकर्ताओं और नेताओं ने किया. इस मौके पर दरभंगा सांसद गोपाल जी ठाकुर, नगर विधायक संजय सरावगी, जाले विधायक जिवेश मिश्रा सहित बीजेपी के तमाम नेता सहिक सैकड़ों लोग मौजूद थे.

बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष डॉ संजय जायसवाल ने इस दौरान कहा है कि नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) को लेकर विरोधी जनता में अफवाह फैला रही हैं. उन्होंने लोगों से विरोधी दलों की झूठी बातों में नहीं आकर शांति बनाए रखने की अपील की है. प्रदेश अध्यक्ष ने नागरिकता संशोधन बिल को कानून का रूप दिए जाने के लिए राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमित शाह को धन्यवाद दिया है.

उन्होंने कहा है कि नागरिकता संशोधन कानून को लेकर विरोधी दलों ने जो नीति अख्तियार की है, वो उसकी भर्त्सना करते हैं. वो धारा 370 जो कि 72 साल से कांग्रेस लटका कर रखा था, 493 साल पुराने राम जन्म भूमि विवाद को और तीन तालाक वाले मुद्दों में को हमारी सरकार ने हटाई है. इसमें तो इनका दाल नहीं गला था उसका ही भड़ास निकाल रहे हैं और 8 महीने बाद बिहार में चुनाव हैं तो कुछ बरसाती मेंढक चुनाव के वक्त बाहर निकाल ही आते हैं लेकिन कुछ विरोधी लोगों ने जानबूझकर भ्रम पैदा कर रहे हैं. 

संजय जायसवाल ने कहा है कि वर्ष 1947 के बाद दूसरे देशों से जो सिख, जैन, बौद्ध, ईसाई, पारसी भाग कर भारत आए हैं, उनका भटकाव दूर कर नागरिकता दी जानी है. ये लोग धार्मिक प्रताड़ना के शिकार हुए हैं. उन्हें अब तक किसी तरह का अधिकार प्राप्त नहीं है. इस कानून से सबको समान रूप से जीने का हक मिल जाएगा.

वहीं, मीडियाकर्मी के द्वारा जब प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल से पूछा गया की बिहार में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा है की बिहार में एनआरसी लागू होने देंगे तो उन्होंने  सवाल का जबाब देते हुये कहा कि एनआरसी पूरे देश में लागू होगा .