बिहार: BJP का दो दिवसीय प्रशिक्षण शिविर आज से, नेताओं-कार्यकर्ताओं को दी जाएगी ट्रेनिंग
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar824315

बिहार: BJP का दो दिवसीय प्रशिक्षण शिविर आज से, नेताओं-कार्यकर्ताओं को दी जाएगी ट्रेनिंग

बिहार के राजगीर में शनिवार से बीजेपी का दो दिवसीय प्रशिक्षण शिविर आयोजित होने जा रहा है. इस शिविर में नेताओं और कार्यकर्ताओं को ट्रेनिंग दी जाएगी. 

बीजेपी (BJP) का दो दिवसीय प्रशिक्षण शिविर आयोजित होने जा रहा है.(प्रतीकात्मक तस्वीर)

राजगीर: बिहार (Bihar) के राजगीर में शनिवार से बीजेपी (BJP) का दो दिवसीय प्रशिक्षण शिविर आयोजित होने जा रहा है. इस शिविर में नेताओं और कार्यकर्ताओं को ट्रेनिंग दी जाएगी. 

आपको बता दें कि शिविर में संगठन महामंत्री बीएल संतोष, सह महामंत्री सौदान सिंह, बिहार प्रभारी भूपेन्द्र यादव, सह प्रभारी हरिश द्विवेदी, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ संजय जायसवाल समेत दिग्गज नेताओं का मार्गदर्शन कार्यकर्ताओं को प्राप्त होगा. इसमें पार्टी के प्रदेश पदाधिकारी, मंच, मोर्चा व प्रकोष्ठों के प्रदेश संयोजक व प्रदेश अध्यक्ष शामिल होंगे. 

वहीं, बीजेपी का कहना है कि यह शिविर संगठन को सशक्त करने के साथ-साथ कार्यकर्ताओं के मनोबल को भी बढाने वाला होगा. दो दिनों तक चलने वाले इस प्रदेश स्तरीय प्रशिक्षण शिविर में जो भी ट्रेनिंग लेंगे, उनका एक समूह बाद में जिला स्तरीय प्रशिक्षण में लोगों को प्रशिक्षण देगा. 

साथ ही प्रदेश और जिला स्तरीय ट्रेनिंग समाप्त होने के बाद बीजेपी अपने सभी मंडल और बूथ के स्तर पर भी ट्रेनिंग देगी. आने वाले कुछ समय तक प्रशिक्षण का यह सिलसिला शीर्ष से जमीनी स्तर तक निरंतर चलेगा. 

बीजेपी (BJP) के दो दिवसीय प्रशिक्षण शिविर के बारे में बताते हुए बीजेपी प्रदेश उपाध्यक्ष राजीव रंजन ने कहा 'बीजेपी कार्यकर्ताओं की पार्टी है, जिसमें आज के कार्यकर्ता ही कल के नेतृत्वकर्ता बनते हैं. हमारे कार्यकर्ताओं की नेतृत्व क्षमता और काम करने के जज्बे में और बढ़ोतरी हो, इसके लिए बीजेपी सदैव प्रयत्नशील रहती है.