पटना साहिब से शत्रुघ्न सिन्हा और दरभंगा से कीर्ति आजाद का टिकट काट सकती है बीजेपी: सूत्र
Advertisement

पटना साहिब से शत्रुघ्न सिन्हा और दरभंगा से कीर्ति आजाद का टिकट काट सकती है बीजेपी: सूत्र

कई सीटों पर बीजेपी और जेडीयू के बीच आपसी सहमती बन सकती है. 

पटना साहिब से शत्रुघ्न सिन्हा का टिकट कट सकता है. (फाइल फोटो)

पटनाः लगातार बीजेपी के खिलाफ बयानबाजी करने वाले शत्रुघ्न सिन्हा का आगामी लोकसभा चुनाव में टिकट कट सकता है. सूत्रों का कहना है कि 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव में बीजेपी पटना साहिब सीट से शत्रुघ्न सिन्हा का टिकट काटकर किसी दूसरे प्रत्याशी को मैदान में उतार सकती है. इसके अलावा बीजेपी दरभंगा से सांसद कीर्ति आजाद का भी टिकट काट सकती है. वित्त मंत्री अरुण जेटली के खिलाफ मोर्चा खोलने वाले कीर्ति आजाद पहले ही पार्टी से सस्पेंड किए जा चुके हैं. वहीं, खबर यह भी मिल रही है कि बिहार में एनडीए ने सीट शेयरिंग का फॉर्मूला तय कर दिया है. एनडीए ने 20-20 का फॉर्मूला तय किया है. जिसमें बीजेपी को 20 सीट और अन्य घटक दलों को 20 सीट दी जाएगी.

बताया जा रहा है कि एनडीए के घटक दलों में जेडीयू को 12 सीट, एलजेपी को 5 सीट और आरएलएसपी को 2 सीट देने की बात तय हुई है. वहीं, आरएलएसपी के बागी अरुण कुमार के लिए जहानाबाद सीट छोड़ी जा सकती है. हालांकि सीट शेयरिंग के इस फॉर्मूले पर आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है.

fallback

वहीं, खबर मिली है कि कई सीटों पर बीजेपी और जेडीयू के बीच आपसी सहमती बन सकती है. पटना साहिब और दरभंगा सीट पर बीजेपी के बागी नेता अभी सांसद है. खबर है कि पटना साहिब सीट से बीजेपी अपने उम्मीदवार उतारेगी. वहीं, दरभंगा सीट जेडीयू के पाले में जा सकती है.

हालांकि बीजेपी इस बार पटना साहिब से दो बार रह चुके सांसद शत्रुघ्न सिन्हा का टिकट काटने वाली है. और यहां से बीजेपी के दूसरे उम्मीदवार को मौका दिया जा जाएगा. क्योंकि बीजेपी के बागी नेता शत्रुघ्न सिन्हा कई मौंको पर अपनी ही पार्टी पर निशाना साधते हुए दिखे हैं. साथ ही आरजेडी के नेता तेजस्वी यादव का खुलेआम तारीफ करते हुए बयान देते नजर आए हैं.

वहीं, दूसरी ओर बीजेपी के बागी नेता कीर्ति आजाद जो पहले ही संस्पेंड हैं, पार्टी के खिलाफ लगातार बयान दे रहे हैं. हालांकि उन्होंने ऐलान किया था कि वह लोकसभा चुनाव जरूर लड़ेंगे लेकिन वह किस पार्टी से चुनाव मैदान में उतरेंगे यह तय नहीं किया है. अब खबर है कि बीजेपी दरभंगा सीट जेडीयू को देने वाली है. यहां से जेडीयू अपने उम्मीदवार उतारेगी.