बोधगया ब्लास्ट का मुख्य आरोपी कोलकाता से किया गिरफ्तार, कर रहा था नई प्लानिंग

बिहार के बोधगया ब्लास्ट का मुख्य आरोपी अतायुर उर्फ आरिफ को गिरफ्तार कर लिया गया है.

बोधगया ब्लास्ट का मुख्य आरोपी कोलकाता से किया गिरफ्तार, कर रहा था नई प्लानिंग
बोधगया ब्लास्ट का मुख्य आरोपी अतायुर को गिरफ्तार कर लिया है.

नई दिल्लीः बिहार के बोधगया ब्लास्ट का मुख्य आरोपी अतायुर उर्फ आरिफ को गिरफ्तार कर लिया गया है. बताया जा रहा है कि एसटीएफ पुलिस ने पश्चिम बंगाल के कोलकाता से अतायुर को शिकंजे में लिया है. आपको बता दें कि अतायुर एनआईए का मोस्ट वांटेड था.

बोधगया ब्लास्ट का मुख्य आरोपी अतायुर जिसकी तलाश काफी लंबे समय से की जा रही थी. उनसे कोलकाता से गिरफ्तार किया गया है. एसटीएफ ने कोलकाता के बाबूगढ़ से अतायुर को गिरफ्तार किया गया है. आपको बता दें कि 19 जनवरी 2018 को बोधगया में बम ब्लास्ट किया गया था.

अतायुर ने ही बोधगया में 4 बम प्लांट किए थे. जिसमें एक बम ब्लास्ट हुआ था. बाकी तीन बमों को खोज निकाला गया था.

बताया जा रहा है कि कोलकाता में एसटीएफ ने जब अतायुर को गिरफ्तार किया तो उसके पास से एक मैप बरामद किया गया है. यह मैप कोलकाता का है. साथ ही एक चिट्ठी भी बरामद की गई है.

खबरों के मुताबिक, अतायुर अपने अन्य साथियों के साथ बोधगया ब्लास्ट का एक अन्य आरोपी कौसर को छुड़ाने का प्लानिंग कर रहा था. अतायुर विस्फोटक और अन्य हथियारों का उपयोग कर जेल वैन पर हमला कर कौसर को भगाने का प्लान बना रहा था.

इससे पहले भी बंग्लादेश में अतायुर ने बंग्लादेश पुलिस की जेल वैन से कौसर को इस तरह सफलतापूर्वक उठा लिया था. उसी तरह से कोलकाता में भी योजना बनाई जा रही थी. लेकिन कोलकाता पुलिस ने अतायुर की इस प्लानिंग पर पानी फेर दिया है. अब पुलिस इस मामले में अतायुर से पूछताछ कर रही है.