मोबाइल खरीदने के लिए मां से मांगे 1000 रुपए, नहीं मिले तो कर ली आत्महत्या
Advertisement

मोबाइल खरीदने के लिए मां से मांगे 1000 रुपए, नहीं मिले तो कर ली आत्महत्या

 मां बेचारी को इस बात का जरा सा भी इल्म नहीं होगा कि पैसे के लिए टालना उसके गोद को सूना कर देगा.

मोबाइल खरीदने के लिए मां से मांगे 1000 रुपए, नहीं मिले तो कर ली आत्महत्या. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

रांची: मोबाइल की लत बुरी होती है, लेकिन मोबाइल जानलेवा हो जाए यह किसी ने सोचा नहीं होगा. दरअसल झारखंड की राजधानी रांची के अरगोड़ा थाना इलाके में एक 18 वर्षीय युवक को नए मोबाइल की ऐसी लत लगी कि अपने दो मोबाइल के गुम होने के बाद नए मोबाइल की चाहत बढ़ गई. 

घटना के एवज में जब पुलिस ने तफ्तीश करनी शुरू की तो मालूम हुआ कि पिता की एक छोटी सी दुकान थी जो लॉकडाउन की वजह से बंद है. इसीलिए घर की माली हालत ठीक नहीं है. युवक ने कुछ पैसे इकट्ठा भी कर लिए थे लेकिन 1000 रुपए कम फिर भी कम पड़ रहे थे, इसलिए मां से पैसे की गुजारिश कर दी.

मां को इस बात का जरा भी अंदाजा नहीं था कि बेटे को पैसे के लिए मना करना उसे मंहगा पड़ जाएगा और वो मानसिक तनाव में घिर कर अपनी जान दे देगा.

मामले पर रांची सिटी एसपी सौरभ ने बताया कि लॉकडाउन की वजह से कई लोग मानसिक तनाव में हैं, इसलिए ऐसी घटनाएं घट रही हैं. उन्होंने कहा कि पुलिस हर संभव लोगों की मदद करने की कोशिश कर रही है. अगर किसी को तनाव की कोई स्थिति है तो वह 100 डायल कर इसकी जानकारी भी दे सकता है ताकि उनकी समस्या का निराकरण किया जा सके.

ऐसे में इस बात पर गौर करने की जरूरत है कि एक युवक की जरा सी नादानी या यूं कहें ज़िद ने उसके पूरे परिवार को एक ऐसा सदमा दे दिया, जिससे उभर पाना शायद ही मुमकिन हो. जरूरत है तो समाज को तनाव मुक्त होने की क्योंकि जिंदगी तो हर वक्त इम्तिहान लेती है.