बक्सर: बिहार में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले महागठबंधन और कांग्रेस पार्टी को बड़ा झटका लगा है. दरअसल कभी इंदिरा गांधी के करीबी रहे बक्सर के पूर्व सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री केके तिवारी के बेटे तथागत हर्षवर्द्धन ने कांग्रेस से इस्तिफा दे दिया है. उन्होंने शुक्रवार को पार्टी के प्राथमिक सदस्यता से त्यागपत्र दे दिया. उसके साथ पार्टी के लगभग दो दर्जन समर्थकों ने भी इस्तीफा दे दिया है. बता दें कि तथागत हर्षवर्द्धन कांग्रेस के जिला कमिटी के पूर्व अध्यक्ष भी रह चुके हैं. इस बात की जानकारी उन्होंने प्रेस कांफ्रेंस करके दी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

तथागत हर्षवर्द्धन ने कहा कि बिहार कांग्रेस के नेतृत्व ने दुराग्रही सोच तथा निजी पसंद को पार्टी हित से ऊपर रखकर पार्टी के सिद्धांतों को नेस्तनाबूद कर दिया है. इस स्थिति में बिहार प्रदेश के वर्तमान नेतृत्व के साथ अब रहना संभव नहीं है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस के साथ वो पीढ़ियों से जुड़े रहे हैं. उन्होंने आगे कहा कि वर्तमान बिहार कांग्रेस नेतृत्व विपक्ष में होते हुए भी स्थानीय नीति, नियोजन नीति, पलायन, बेरोजगारी तथा विस्थापन जैसी ज्वलंत मुद्दों पर शांत है. पार्टी की गंभीर प्रयास नहीं किया जा रहा है जिसने कांग्रेस की अस्मिता को ही गिरवी रख दिया गया है. बिहार में पार्टी का कोई संगठनात्मक स्वरूप नहीं बचा है.


ये भी पढ़ें- Bihar Politics: प्रशांत किशोर बोले सीएम नीतीश की राजनीति खत्म करेगा तीन ’S’, शराबबंदी, सर्वे और स्मार्ट मीटर


उन्होंने कहा कि बिहार में कांग्रेस आज सहयोगी दल की भूमिका में रहने को मजबूर है.  प्रेस वार्ता के तथागत हर्षवर्द्धन के साथ पूर्व विधायक श्रीकांत पाठक, प्रवक्ता बजरंगी मिश्रा, राघवेंद्र मिश्रा, धनजी पांडेय, राहुल आनंद, साधना पांडेय, अंशु कुमार, आशीष तिवारी, मणीशंकर पांडेय समेत अन्य लोग मौजूद रहे. वहीं तथागत हर्षवर्द्धन के इस आरोप के बाद राजनीति भी शुरू हो गई है. जिला कांग्रेस कमिटी के अध्यक्ष डा. मनोज पांडे ने कहा कि जब वो जिला अध्यक्ष थे तब पार्टी ठीक थी पद जाते ही पार्टी उन्हें खराब लगने लगी.


बिहार की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Bihar News in Hindi और पाएं Bihar latest News in Hindi  हर पल की जानकारी । बिहार की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!