फारबिसगंज: पैक्स चुनाव के दौरान समर्थकों ने मचाया हंगामा, 3 घंटे बाद शुरू हुआ मतदान

मतदान रोके जाने पर चुनाव अधिकारी ने उक्त मतदान केन्द्र पर पहुंच कर मामले की जानकारी ली. साथ ही 3 घंटे बाद इस समझौता पर वोटिंग शुरू हुई कि पहले कराए गए 112 वोट रद्द किए.

फारबिसगंज: पैक्स चुनाव के दौरान समर्थकों ने मचाया हंगामा, 3 घंटे बाद शुरू हुआ मतदान
उम्मीदवार और उनके समर्थकों ने 3 घंटे तक रोक रखा था मतदान.

फारबिसगंज: बिहार के फोर्बेस्गंज के खवासपुर में पैक्स सदस्य पद के चुनाव में एक उम्मीदवार का चुनाव चिन्ह नहीं रहने से समर्थकों ने जम कर हंगामा मचाया. इस कारण करीब तीन घंटे तक चुनाव प्रक्रिया बाधित रही. इसके बाद सूचना पर पहुंचे अधिकारी ने 112 मतदाताओ द्वारा किया गया मतदान को रद्द किया.

वहीं, इसके बाद 11 बजे से फिर से मतदान प्रारंभ हुआ. जानकारी के मुताबिक, खवासपुर पैक्स के सदस्य के 7वें उमीदवार हरिशचंद्र साह के निशान व नाम बैलेट पेपर पर नहीं होने के कारण चुनाव को समर्थको ने रोक दिया.

इस दौरान हरिशचंद्र साह थे प्रशासन पर लापरवाही का आरोप लगाया. साथ ही विरोध करते हुए चुनाव रोका दिया. मतदान रोके जाने पर चुनाव अधिकारी ने उक्त मतदान केन्द्र पर पहुंच कर मामले की जानकारी ली. साथ ही 3 घंटे बाद इस समझौता पर वोटिंग शुरू हुई कि पहले कराए गए 112 वोट रद्द किए. इसके बाद फिर से मतदान प्रक्रिया शुरू हुई.

वहीं, इस पूरे मामले पर प्रत्याशी ने हरिशचंद्र साह ने कहा कि बैलेट पेपर में नाम और निशान नहीं था. इसके बाद हमलोगों ने मतदान रूकवा दिया. इधर बीडीओ अमित आनंद ने कहा कि बैलेट पेपर में मिसप्रिंट के कारण कुछ कठिनाई आई थी. इसे दूर कर फिर मतदान शुरू कराया गया. साथ ही जो वोट पहले पड़े थे, उन्हें रद्द कर दिया गया है.