किसानों पर बेतुका बयान मामले में कृषि मंत्री राधामोहन सिंह पर दर्ज कराया गया मुकदमा
Advertisement

किसानों पर बेतुका बयान मामले में कृषि मंत्री राधामोहन सिंह पर दर्ज कराया गया मुकदमा

केंद्रीय कृषि मंत्री राधामोहन सिंह पर बिहार के मुजफ्फरपुर जिले में एक वकील ने किसानों का अपमान करने का आरोप लगाते हुए सोमवार (4 जून) को मुकदमा दर्ज किया. 

मुजफ्फरपुर में मंत्री राधामोहन सिंह पर मुकदमा दर्ज कराया गया. (फाइल फोटो)

पटनाः केंद्रीय कृषि मंत्री राधामोहन सिंह पर बिहार के मुजफ्फरपुर जिले में एक वकील ने किसानों का अपमान करने का आरोप लगाते हुए सोमवार (4 जून) को मुकदमा दर्ज किया. सामाजिक कार्यकर्ता तमन्ना हाशमी ने मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी की अदालत में मुकदमा दर्ज किया. मुकदमे की सुनवाई अगले सप्ताह होगी. केंद्रीय मंत्री पर धारा-297,504 के तहत मुकदमा दर्ज कराया गया है.

कर्ज माफी और कृषि उपज का लाभकारी मूल्य दिलाने की मांग को लेकर राष्ट्रव्यापी आंदोलन पर उतरे हजारों किसानों पर को लेकर कृषि मंत्री राधामोहन सिंह ने बेतुका बयान दिया था. कृषि मंत्री ने कहा था कि किसान मीडिया का ध्यान आकर्षित करने के लिए ऐसा कर रहे हैं.

उन्होंने कहा, "देश में करोड़ों किसान हैं, मगर उनमें से कुछ ही लोग प्रदर्शन कर रहे हैं. इसका कोई औचित्य नहीं है." किसानों के हित में सबसे ज्यादा काम मध्यप्रदेश में ही किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि देश में करोड़ों की संख्या में किसान हैं. ऐसे में कुछ किसानों का प्रदर्शन मायने नहीं रखता है.

किसानों का 10 दिवसीय आंदोलन एक जून को आरंभ हुआ. पिछले साल इसी समय मध्यप्रदेश के मंदसौर में आंदोलन के दौरान छह जून को पुलिस की गोलीबारी में सात किसानों की मौत हो गई थी. 

पंजाब, हरियाणा, महराष्ट्र और राजस्थान के किसान भी किसान संगठनों के आह्वान पर शुक्रवार को आंदोलन में शामिल हो गए. राधामोहन सिंह द्वारा दिए गए बयान कि किसान मीडिया में आने के लिए विरोध प्रदर्शन करते हैं, की चौतरफा आलोचना हो रही है. 

(इनपुरः आईएएनएस)