close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

पटना: कांग्रेस ने कहा- LJP में कई हैं अध्यक्ष के योग्य उम्मीदवार, चिराग का बनना आश्चर्य नहीं

बिहार कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष श्याम सुंदर धीरज ने कहा कि चिराग पासवान (Chirag Paswan) को अभी लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) प्रदेश अध्यक्ष बनना चाहिए था.

पटना: कांग्रेस ने कहा- LJP  में कई हैं अध्यक्ष के योग्य उम्मीदवार, चिराग का बनना आश्चर्य नहीं
श्याम सुंदर धीरज ने कहा कि चिराग पासवान को अभी इंतजार करना चाहिए था. (फाइल फोटो)

पटना: लोक जनशक्ति पार्टी के नेता और केंद्रीय मंत्री राम विलास पासवान (Ram Vilas Paswan)  ने मंगलवार को अपनी राजनीतिक विरासत को अपने बेटे चिराग पासवान (Chirag Paswan) को सौंप दी है. दरअसल राम विलास पासवान ने एलजेपी (LJP) का नया अध्यक्ष चिराग पासवान को नियुक्त किया है. चिराग पासवान के नया एलजेपी चीफ नियुक्त किए जाने के बाद इस पर सियासत भी तेज हो गई है.

'चिराग पासवान को करना चाहिए था इंतजार'
बिहार कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष श्याम सुंदर धीरज ने चिराग के अध्यक्ष बनने पर कहा कि ये एलजेपी का मामला है, लेकिन चिराग पासवान को अभी इंतजार करना चाहिए था. धीरज ने कहा कि राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने को लेकर एलजेपी में और भी योग्य दावेदार थे. कांग्रेस नेता ने कहा कि चिराग को अभी प्रदेश अध्यक्ष बनना चाहिए था.

'अध्यक्ष बनना कोई आश्चर्य की बात नहीं'
धीरज ने कहा कि चिराग पासवान का एलजेपी का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनना कोई आश्चर्य की बात नहीं है, क्योंकि ये तो पहले से ही तय था. आपको बता दें कि मंगलवार को राजधानी दिल्ली में एलजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक हुई, जिसमें दलित सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष पशुपति कुमार ने चिराग को पार्टी चीफ बनाने का प्रस्ताव रखा था, जिसे सर्वसम्मति से पास कर दिया गया.

गौरतलब है कि चिराग पहले ही एलजेपी के संसदीय बोर्ड के चेयरमैन हैं. साथ ही संसद में पार्टी के नेता भी. वहीं, बीते कुछ समय से ही चिराग का पार्टी के अहम फैसलों में मुख्य रोल देखा जा रहा था. ऐसे में ये उम्मीद की जा रही थी कि जल्द ही चिराग पासवान को पार्टी की पूरी कमान सौंप दी जाएगी.