close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

बिहार: CM नीतीश का ऐलान- 'राजकीय सम्मान के साथ मनायी जाएगी अरुण जेटली की जयंती'

2005 के चुनाव का जिक्र करते हुए नीतीश कुमार ने कहा कि बीमारी के बाद अरुण जेटली का ऑपरेशन हुआ था, बावजूद वह काम में लग गए. 

बिहार: CM नीतीश का ऐलान- 'राजकीय सम्मान के साथ मनायी जाएगी अरुण जेटली की जयंती'
अरुण जेटली के याद में शोक सभा का आयोजन.

पटना : बिहार की राजधानी पटना के एसके मेमोरियल हॉल में देश के पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली की याद में श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया. इस मौके पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने उन्हें याद करते हुए कहा कि अरुण जेटली जी के साथ मेरा गहरा संबंध रहा है. वाजपेयी जी की सरकार में बतौर मंत्री उनसे एक-एक बात पर चर्चा होती थी.

उन्होंने 2005 में बिहार में हुए दो-दो विधानसभा चुनाव के दौरान एनडीए की जीत में अरुण जेटली की भूमिका को याद किया. नीतीश कुमार ने कहा कि बिहार में हमलोगों को जनता की सेवा करने का जो मौका मिला है, इसमें जेटली जी की भूमिका मैं जीवन में कभी नहीं भूलूंगा. कैसी भी विपरीत परिस्थिति हो वे रास्ता निकाल लेते थे. यही गुण मधुदंडवते में भी देखने को मिलता था.

2005 के चुनाव का जिक्र करते हुए नीतीश कुमार ने कहा कि बीमारी के बाद अरुण जेटली का ऑपरेशन हुआ था, बावजूद वह काम में लग गए. वह कभी अपने लिए चिंतित नहीं होते थे. भले वे बिहार के नहीं थे, लेकिन बिहार से उनका अलग लगाव था.

नीतीश कुमार ने कहा, 'उनका स्मरण शक्ति विलक्षण था. उनकी सेहत को लेकर हमलोग चिंतित रहते थे, लेकिन वे कभी भी नहीं. उन्हें मुक्ति मिल गई. लेकिन वे रहते तो देश की और सेवा करते. सरकार के संचालन में जिस तरह से उन्होंने जबरदस्त भूमिका निभायी, उसे भुलाया नहीं जा सकता. बिहार ही नहीं, पूरे देश का नुकसान हुआ है.'

अरुण जेटली को याद करते हुए नीतीश कुमार ने कहा कि उनके स्वभाव और काम करने की जो शक्ति थी, उससे प्रेरणा लें, यही उनके प्रति सच्ची श्रद्धांजलि होगी. इस दौरान उन्होंने बिहार में उनका प्रतिमा स्थापित करने और प्रत्येक वर्ष राजकीय सम्मान के साथ उनका जयंती मनाने की घोषणा की.

लाइव टीवी देखें-: