close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

KC त्यागी बोले थे मोदी कैबिनेट में शामिल हो सकती है जेडीयू, CM नीतीश ने किया खारिज

पटना में देश के पहले गृह मंत्री सरदार वल्लभभाई पटेल की जयंती के मौके पर श्रद्धांजलि अर्पित करने के बाद जब पत्रकारों ने इस बारे में नीतीश कुमार से पूछा तो उन्होंने इसे सिरे से खारिज कर दिया.

KC त्यागी बोले थे मोदी कैबिनेट में शामिल हो सकती है जेडीयू, CM नीतीश ने किया खारिज
मेदी सरकार में शामिल होने की बात को नीतीश कुमार ने किया खारिज.

पटना: कल यानी बुधवार को दिल्ली में बिहार की सत्तारूढ़ जनता दल युनाइटेड (JDU) की राष्ट्रीय परिषद की बैठक हुई थी. बैठक के बाद मीडिया से बात करने के लिए केसी त्यागी और पवन वर्मा ने मोर्चा संभाला. इस दौरान कई बाते हुईं, लेकिन उनमें जो सबसे अहम थी मोदी कैबिनेट (Narendra Modi Cabinet) में जेडीयू के शामिल होने के संकेत. हालांकी केसी त्यागी ने इसके साथ ही शर्त भी रखी थी. केसी त्यागी का कहना था कि अगर संख्या के आधार पर भागिदारी मिलती है तो जेडीयू मोदी सरकार में शामिल हो सकती है. लेकिन केसी त्यागी के इस बयान की गंभीरता एक दिन भी नहीं टिक सकी.

पटना में देश के पहले गृह मंत्री सरदार वल्लभभाई पटेल की जयंती के मौके पर श्रद्धांजलि अर्पित करने के बाद जब पत्रकारों ने इस बारे में नीतीश कुमार (Nitish Kumar) से पूछा तो उन्होंने इसे सिरे से खारिज कर दिया.

नीतीश कुमार ने मोदी कैबिनेट में उनके शामिल होनी की खबर को सिरे से खारिज कर दिया. उन्होंने कहा कि ऐसी कोई बात नहीं है. ज्ञात हो कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जब दूसरी बार देश की बागडोर संभाले तो जेडीयू ने कैबिनेट में शामिल होने से इनकार कर दिया. पार्टी अध्यक्ष नीतीश कुमार ने उस वक्त कहा था कि संख्या के आधार पर भागिदारी नहीं मिलने के कारण उनकी पार्टी सरकार में शामिल नहीं होने का फैसला किया.

पटना पहुंचने पर पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने यह भी कहा था कि आगे भी जेडीयू मोदी कैबिनेट में शामिल नहीं होगी. ज्ञात हो कि बिहार में बीजेपी और जेडीयू साथ-साथ लोकसभा चुनाव लड़ी थी. 40 लोकसभा सीटों में से बीजेपी 17, जेडीयू 16 और लोजपा को 6 सीटों पर जीत मिली थी.