सीएम नीतीश कुमार ने लोगों से किया 3 मार्च को गांधी मैदान आने की अपील

3 मार्च को एनडीए की होनेवाली संकल्प रैली के लिए सीएम नीतीश कुमार ने लोगों से गांधी मैदान आने की अपील की है.

सीएम नीतीश कुमार ने लोगों से किया 3 मार्च को गांधी मैदान आने की अपील
नीतीश कुमार पुनपुन में एक योजना का शिलान्यास करने पहुंचे थे.

पटनाः 3 मार्च को एनडीए की होनेवाली संकल्प रैली के लिए सीएम नीतीश कुमार ने लोगों से गांधी मैदान आने की अपील की है. एक शिलान्यास कार्यक्रम में पहुंचे नीतीश कुमार ने कहा बिहार में अब लालटेन की जरूरत नहीं है क्योंकि यहां अब बिजली आ चुकी है.

संकल्प रैली की तैयारी को सफल बनाने के लिए जेडीयू भी जुटी हुई है. जेडीयू के मुखिया सीएम नीतीश अपने कार्यक्रमों के दौरान लोगों से रैली में आने की अपील कर रहे हैं. शनिवार को एक शिलान्यास कार्यक्रम में शामिल होने सीएम नीतीश कुमार पटना जिले के पुनपुन पहुंचे. 

लोगों को सम्बोधित करते हुए सीएम नीतीश ने कहा कि कल पटना के गांधी मैदान में संकल्प रैली हो रही है. पीएम मोदी रैली में शामिल होने के लिए आ रहे हैं. मैं खुद उस रैली में रहूंगा. रामविलाश पासवान भी रहेंगे. रैली में राजनीतिक बातें होंगी. सरकार के अबतक के किये कामों का लेखाजोखा रैली के मंच से पेश किया जाएगा. सीएम ने लोगों से रैली में आने की अपील की. 

नीतीश कुमार ने कहा कि पहले बिहार में बिजली नही हुई करती थी. मां रात के वक़्त बच्चों को बाहर निकलने से रोकने के लिए भूत का हवाला दिया करती थीं. लेकिन आज बिहार के हर घर मे बिजली है. अब यहां लालटेन की कोई जरूरत नही. बिजली के बहाने नीतीश कुमार ने आरजेडी पर निशाना साधा.

कार्यक्रम में शामिल होने पुनपुन पहुंचे सीएम नीतीश कुमार ने 46.77 करोड़ की लागत से पुनपुन में लक्षमण झूला का शिलान्यास किया. नीतीश कुमार ने कहा कि यहां लक्षमण झूला बन जाने के बाद पिंडदान के लिए आनेवाले पर्यटकों की संख्या बढ़ जाएगी. सीएम ने फुलवारी, पुनपुन, नौबतपुर में कई तटबंधों के सड़को के पक्कीकरण के लिए 34 करोड़ 53 लाख की योजना  का शिलान्यास भी किया. इसके अलावा पटना से मसौढ़ी तक 4 लेन सड़क और महुली से मीठापुर तक एलिवेटेड सड़क बनाये जाने की घोषणा भी की.

नीतीश कुमार ने कार्यक्रम में मौजूद महिलाओं को अपनी बेटियों को पढ़ाने के लिए हाथ उठाकर संकल्प भी दिलवाया. नीतीश कुमार ने कहा कि सरकार की से इंटर पास करनेवाले सभी लड़कियो को 10 हजार और बीए पास करनेवाली लड़कियों 25 हजार रुपये दिए जा रहे हैं. इसलिए बेटियो को पढ़ाने में अब किसी को कोई हिचक नही होनी चाहिए.