पटना: CM नीतीश कुमार ने की समीक्षा बैठक, शराबबंदी को लेकर दिए सख्त निर्देश
Advertisement

पटना: CM नीतीश कुमार ने की समीक्षा बैठक, शराबबंदी को लेकर दिए सख्त निर्देश

 मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज मुख्य सचिवालय स्थित कार्यालय कक्ष में मद्य निषेध से संबंधित समीक्षा बैठक की. मुख्यमंत्री के सामने पुलिस महानिरीक्षक, मद्य निषेध अमृत राज ने शराबबंदी से संबंधित एक प्रजेंटेशन दिया.

नीतीश कुमार ने शुक्रवार को समीक्षा बैठक की.

पटना: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने शुक्रवार को मुख्य सचिवालय स्थित कार्यालय कक्ष में मद्य निषेध से संबंधित समीक्षा बैठक की. मुख्यमंत्री के सामने पुलिस महानिरीक्षक, मद्य निषेध अमृत राज ने शराबबंदी से संबंधित एक प्रस्तुतीकरण दिया.

प्रस्तुतीकरण में विभाग द्वारा अब तक प्राप्त की गई उपलब्धियां, गिरफ्तारियां, जिलावार शराब की बरामदगी, प्रोहिविशन कॉल सेंटर, संबद्ध अधिकारियों पर की गई कार्रवाई एवं मद्य निषेध टीम द्वारा शराबबंदी को लेकर किये जा रहे प्रयासों की विस्तृत जानकारी दी गई. 

विशेष ड्राइव चलाएं
समीक्षा में मुख्यमंत्री ने सख्त निर्देश देते हुए कहा कि विशेष ड्राइव चलाकर शराब के डिस्ट्रीब्यूशन एवं सप्लाई चेन सिस्टम को ध्वस्त किया जाना चाहिए. शराब के धंधे में लिप्त बड़े लोगों की गिरफ्तारी हो और असली धंधेबाज को पकड़ने में सख्ती दिखाएं. 

राज्य की जनता शराबबंदी के पक्ष में 
सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि प्रोहिविशन कॉल सेंटर में आने वाली सूचनाओं के आधार पर तेजी से दोषियों की गिरफ्तारी होनी चाहिए. शराबबंदी के पूर्व जो शराब के व्यवसाय से जुड़े थे अब वे किस कार्य में लगे हैं उन पर विशेष नजर रखें. उन्होंने कहा कि राज्य की अधिकतर जनता शराबबंदी के पक्ष में है. कोरोना काल में भी चिकित्सकों ने शराब न पीने की सलाह दी है. एक रिपोर्ट में बताया गया है कि शराब पीने वालों पर कोरोना वैक्सीन का असर कम हो जाता है. 

आपको बता दें कि बैठक में मुख्य सचिव दीपक कुमार, अपर मुख्य सचिव, गृह तथा मद्य निषेध, आमिर सुबहानी, पुलिस महानिदेशक एसके सिंघल, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव चंचल कुमार भी मौजूद थे.