अटल जी के अंतिम संस्कार में शामिल होंगे CM नीतीश, पहुंचे राष्ट्रीय स्मृति स्थल
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar434753

अटल जी के अंतिम संस्कार में शामिल होंगे CM नीतीश, पहुंचे राष्ट्रीय स्मृति स्थल

वाजपेयी जी के सेहत नाजुक होने की खबर सुनते ही नीतीश कुमार गुरुवार को पटना से दिल्ली आ चुके हैं.

अटल जी के साथ नीतीश कुमार की फाइल फोटो.

नई दिल्ली/पटना : देश के पूर्व प्रधानमंत्री और भार्त रत्न अटल बिहारी वाजपेयी जी के अंतिमा संस्कार में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार शामिल होंगे. अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए वह राष्ट्रीय स्मृति स्थल पहुंच चुके हैं. उनके साथ जेडीयू के राष्ट्रीय महासचिव संजय झा भी अटल जी के अंतिम संस्कार में शामिल होन के लिए पहुंचे हैं.

वाजपेयी जी के सेहत नाजुक होने की खबर सुनते ही नीतीश कुमार गुरुवार को पटना से दिल्ली आ चुके हैं. कल उनके निवास पर जाकर श्रद्धांजलि अर्पित की थी.

आज (शुक्रवार की) सुबह अटल जी के पार्थिव शरीर को उनके निवास स्थान से बीजेपी मुख्यालय लाया गया था. जहां आम लोगों ने उनकी पार्थिव शरीर का दर्शन किए. दर्शन के बाद अटल जी के अंतिम संस्कार के लिए उनकी पार्थिव शरीर को राष्ट्रीय स्मृति स्थल ले जाया जा रहा है. अटल जी के पार्थिव शरीर के पीछे-पीछे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के साथ-साथ पूरी कैबिनेट पीछे-पीछे चल रही है.

अटल जी के पार्थिव शरीर के दर्शन के लिए लोगों का हुजूम सड़क पर उमड़ पड़ा है. लोग 'अटल जी अमरे रहे' के नारे लगा रहे हैं.

वाजपेयी जी के निधन पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गहरा शोक व्यक्त किया. मुख्यमंत्री ने अपने शोक संदेश में कहा कि अटल बिहारी वाजपेयी के रूप में देश ने सबसे बड़े राजनीतिक शख्सियत के साथ ही प्रखर वक्ता, कवि, लेखक, चिंतक, विचारक और करिश्माई व्यक्तित्व को खो दिया है.