झारखंड चुनाव: CM रघुवर दास ने जताया 65 से अधिक सीटें जीतने का भरोसा

सीएम रघुवर दास ने कहा है कि झारखंड की जनता ने लोकतंत्र के महापर्व में बढ़चढ़ कर मतदान किया. लोगों ने राजनीतिक स्थिरता और सुशासन को ध्यान में रखकर वोट दिया है और हमें जीत दिलाएगी.   

झारखंड चुनाव: CM रघुवर दास ने जताया 65 से अधिक सीटें जीतने का भरोसा
रघुवर दास ने झारखंड में 65 सीटें जीतनेे का दावा किया है.

रांची: झारखंड विधानसभा चुनाव (Jharkhand Assembly Eleciton 2019) में 81 सीटों के लिए शुक्रवार को चुनाव खत्म हो गया. छिटपुट हिंसा के बीच चुनाव पांच चरणों में संपन्न हुआ. 2014 में हुए विधानसभा चुनाव में बीजेपी 37 सीट जीतकर सबसे बड़ी पार्टी के रूप में ऊभरी थी और एनडीए को 42 सीटें मिली थी. वहीं, जेएमएम को 19 सीटों पर संतोष करना पड़ा था. 

वहीं, अब सबकी निगाहें 23 दिसंबर को चुनाव परिणाम पर है आखिर कौन झारखंड में सरकार बनाएगा.  आज चुनाव खत्म होने के बाद ज़ी मीडिया से बातचीत में सीएम रघुवर दास ने कहा है कि झारखंड की जनता ने लोकतंत्र के महापर्व में बढ़चढ़ कर मतदान किया. लोगों ने राजनीतिक स्थिरता और सुशासन को ध्यान में रखकर वोट दिया है और हमें जीत दिलाएगी. 

हेमंत सोरेन के सरकार बनाने के दावे पर रघुवर दास ने कि सभी राजनीतिक दल के नेता सरकार बनाने का दावा करती है लेकिन अंतिम फैसला जनता है और मुझे लगता है कि जनता बीजेपी और डबल इंजन की सरकार को ही चुनेगी. 

बीजेपी के आजसू के प्रति सॉफ्ट कॉर्नर और कई सीटों पर उम्मीदवार ना उतारने के सवाल पर कहा कि कोई भी सरकार जनता की कसौटी पर खरा उतरता है तो पांव बिछाकर खड़ी रहती है. 2019 चुनाव में जाति-संप्रदाय का गठबंधन बना लेकिन जनता ने मोदी सरकार के काम को ध्यान में रखकर 2014 से भी अधिक वोट दिया. रघुवर दास ने कहा कि उन्हें झारखंड की जनता पर भरोसा है. 

जमशेदपुर पूर्वी की सीट के बारे में पूछे जाने पर सीएम ने कहा है कि लोकतंत्र में हर किसी को चुनाव लड़ने का हक है. इसमें मुझे आपत्ती नहीं होनी चाहिए. उन्होंने कहा है कि जमशेदपुर पूर्वी सीट का वो हमेशा आभारी रहेंगे.

उन्होंने कहा कि हमने पांच साल में जनता की इच्छा को पूरा करने का काम किया. उग्रवाद की गतिविधी को कम करना, कल्याण योजनाएं और सुविधाएं देने का काम किया. साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि इसमें कोई शक नहीं है कि इस बार हम 65 से अधिक सीटें जीतेंगे.