close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

रांची: सीएम ने की साइकिल से प्रचार अभियान की शुरुआत, लोगों को पसंद आ रहा नया स्लोगन

लाउडस्पीकर में बजता स्लोगन- 'झारखंड का है विश्वास डबल इंजन से डबल विकास' लोगों को अपनी तरफ आकर्षित कर केंद्र और राज्य की विभिन्न योजनाओं की जानकारी देगा. जिसकी मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कमल दूत के बीच साइकल बांटकर अभियान की शुरूआत की. 

रांची: सीएम ने की साइकिल से प्रचार अभियान की शुरुआत, लोगों को पसंद आ रहा नया स्लोगन
रघुवर दास ने योजनाओं को जन जन तक पहुंचाने की कवायद शुरू कर दी है.

रांची: मुख्यमंत्री रघुवर दास ने योजनाओं को जन जन तक पहुंचाने की कवायद शुरू कर दी है. लाउडस्पीकर में बजता स्लोगन- 'झारखंड का है विश्वास डबल इंजन से डबल विकास' लोगों को अपनी तरफ आकर्षित कर केंद्र और राज्य की विभिन्न योजनाओं की जानकारी देगा. जिसकी मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कमल दूत के बीच साइकल बांटकर अभियान की शुरूआत की. 

मुख्यमंत्री ने पंडित दीनदयाल उपाध्याय के आदर्शों को याद करते हुए अंतिम व्यक्ति तक विकास की रोशनी पहुंचने का आह्वान किया. मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में उज्जवल भारत का निर्माण हो रहा है और नया भारत और नया झारखंड बन रहा है. इसका लाभ अंतिम व्यक्ति तक पहुंच सके इसके लिए केंद्र और राज्य सरकार की तरफ से कई योजनाएं चलाई जा रही है.

 

वहीं, उन्होंने कमल दूत अभियान पर कहा कि राजा महाराजाओं के वक्त पर दूत के माध्यम से खबर भेजना होता था और आज भी हमारे गरीब न तो अखबार पढ़ते हैं ना ही टीवी देखते हैं. इसीलिए यह कमल दूत गांव और प्रखंड में जाकर सरकार की योजनाओं की जानकारी देंगे.

मामले की जानकारी देते हुए कांके प्रभारी परमा सिंह ने बताया कि गांव के हर एक घर में जाकर सरकार की योजनाओं की जानकारी देना इस अभियान का उद्देश्य है और इसी अभियान से बीजेपी को 65 बार का लक्ष्य हासिल करने में आसानी होगी. वही कमल दूत बनाए गए लोगों को भी मिली इस जिम्मेदारी से काफी खुशी हो रही है. कमल धूत ने कहा कि सरकार की विभिन्न योजनाओं का लाभ उन्हें मिला है और हर व्यक्ति इसका लाभ उठा सकें इसी के लिए वे लोगों तक पहुंच कर जागरूकता फैलाएंगे.

केंद्र और राज्य की बीजेपी सरकार ने लोगों के लिए कई विकास की योजनाएं चलाई हैं जिनका सीधा उन्हें लाभ मिल रहा है और इसी योजनाओं की बदौलत बीजेपी चाहती है कि इस बार फिर झारखंड में रघुवर सरकार का गठन हो.