सीमांचल एक्‍सप्रेस रेल हादसा : रेलवे ने की मुआवजे की घोषणा, मृतकों के परिजनों को 5-5 लाख

हादसा बिहार के वैशाली जिला के सहदई बुजुर्ग में अहले सुबह हुआ, जिसमें सात लोगों की जान चली गई.

सीमांचल एक्‍सप्रेस रेल हादसा : रेलवे ने की मुआवजे की घोषणा, मृतकों के परिजनों को 5-5 लाख
रेलवे ने की मुआवजे की घोषणा. (तस्वीर- ANI)

वैशाली : रविवार की सुबह-सुबह बिहार के वैशाली में भीषण ट्रेन हादसा हो गया. इस हादसे में सात लोगों की मौत हो गई है वहीं, 11 लोग घायल हैं. घायलों में चार की स्थिति गंभीर बतायी जा रही है. हादसे के बाद रेलवे ने मुआवजे की घोषणा की है. मरने वालों के परिजनों को रेलवे पांच-पांच लाख रुपये मुआवजा देगी. वहीं, गंभीर रूप से घायलों को रेलवे की ओर से एक-एक लाख रुपये दिए जाएंगे. इसके अलावा मामूली रूप से घायलों को 50-50 हजार रुपये मुआवजा देने की घोषणा हुई है.

इस हादसे में सीमांचल एक्सप्रेस के कुल 11 बोगी क्षतिग्रस्त हो गए हैं. इनमें से तीन बोगी पलट गए. यह हादसा बिहार के वैशाली जिला के सहदई बुजुर्ग में अहले सुबह हुआ, जिसमें सात लोगों की जान चली गई.

बिहार में बड़ा रेल हादसा, सीमांचल एक्‍सप्रेस के 11 डिब्‍बे पटरी से उतरे, 7 की मौत, मुआवजा घोषित

दावा किया जा रहा है कि सभी बोगियों में फंसे यात्रियों को निकाल लिया गया है और इलाज के लिए भेजा जा रहा है. हालांकि मौके पर राहत और बचाव कार्य लगातार जारी है. वहीं, हादसे की जांच सीआरएस पूर्वी मंडल लतीफ खान को सौंपी गई है.

रेल हादसा: 'अचानक लगा झटका, हुआ धमाका, नींद खुली तो देखा बहन का पैर कट गया है'

हादसे पर रेल मंत्रालय ने बयान जारी कर कहा है कि रेल मंत्री पीयूष गोयल लगातार रेलवे बोर्ड मेंबरों और पूर्वी मध्‍य रेलवे के जीएम के संपर्क में हैं. उन्‍होंने हादसे में जान गंवाने वाले यात्रियों के संबंध में दुख जताया है और घायलों के जल्‍द स्‍वस्‍थ होने की कामना की है.