झारखंड में पर्यवेक्षक बनकर जाएंगे सिंहदेव, कांग्रेस विधायकों के साथ बैठक में चुनेंगे नेता

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और छत्तीसगढ़ की भूपेश बघेल सरकार में मंत्री टीएस सिंहदेव को झारखंड में कांग्रेस विधायक दल की बैठक के लिए पर्यवेक्षक नियुक्त किया गया है. 

झारखंड में पर्यवेक्षक बनकर जाएंगे सिंहदेव, कांग्रेस विधायकों के साथ बैठक में चुनेंगे नेता
टीएस सिंहदेव को कांग्रेस ने झारखंड के लिए पर्यवेक्षक बनाया है. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: छत्तीसगढ़ के मंत्री टीएस सिंहदेव को झारखंड में कांग्रेस विधायक दल की बैठक के लिए पर्यवेक्षक नियुक्त किया गया है. बैठक के दौरान विधानसभा में पार्टी का नेता चुना जाएगा. कांग्रेस ने झारखंड विधानसभा में 16 सीटों पर जीत हासिल की है. 

वहीं, राज्य में झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM) व राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के साथ गठबंधन के तहत बहुमत हासिल किया है. निवर्तमान विधानसभा में आलमगीर आलम सदन में पार्टी के नेता थे.

राज्य में बीजेपी (BJP) को हराने के बाद कांग्रेस खुश है. झारखंड में सोमवार को जेएमएम-कांग्रेस-आरजेडी गठबंधन ने जीत हासिल की है. कांग्रेस ने कहा कि जनता ने बीजेपी की 'जन विरोधी' और 'संविधान विरोधी' नीतियों को अस्वीकार कर दिया है. 

कांग्रेस महासचिव के.सी. वेणुगोपाल ने कहा कि झारखंड विधानसभा चुनाव के परिणाम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) और बीजेपी के विभाजनकारी और विघटनकारी राजनीतिक कार्यो के खिलाफ एक स्पष्ट और पुष्ट जनादेश हैं. वेणुगोपाल ने कहा कि झारखंड के लोगों ने अहंकारी बीजेपी को मुंहतोड़ जवाब दिया है.