कांग्रेस नेता ददई दुबे बोले- नहीं करूंगा कीर्ति आजाद के लिए प्रचार, कार्यकर्ताओं के निलंबन पर जताई नाराजगी

कांग्रेस नेता ददई दुबे ने कहा है कि वह कीर्ति आजाद के  लिए धनबाद और बोकारो में प्रचार नहीं करेंगे.

कांग्रेस नेता ददई दुबे बोले- नहीं करूंगा कीर्ति आजाद के लिए प्रचार, कार्यकर्ताओं के निलंबन पर जताई नाराजगी
ददई दुबे ने कहा है कि वह कीर्ति आजाद के लिए प्रचार नहीं करेंगे. (फाइल फोटो)

नितेश/धनबादः धनबाद सीट से टिकट नहीं मिलने से आहत कांग्रेस नेता चंद्रशेखर दुबे उर्फ ददई दुबे ने कहा पार्टी में प्रदेश अध्यक्ष और प्रदेश प्रभारी आरपीएन सिंह के कारण अंतिम समय में मेरा टिकट काटा गया. इस फैसले में पार्टी के केंद्रीय कमिटी (सीसी) में कीर्ति झा आजाद का नाम प्रस्तावित किया और मेरा नाम कट गया. मैं चुनाव नहीं लडूं यह आलाकमान की ही मर्जी थी. आज हाउसिंग कॉलोनी में पत्रकार वार्ता को संबोधित कर उन्होंने उक्त बांते कही. 

वहीं, ददई दुबे ने कहा मैंने धनबाद बोकारो में कीर्ति झा आजाद के समर्थन में चुनाव प्रचार करने से भी तोबा किया है. इसकी वजह को स्पष्ट करते हुए कहा कि कीर्ति झा के विरोध में नारे लगे. उन्हें काला झंडा दिखाने वाले को मेरा समर्थक बताया गया. अब ऐसी ऐसी परिस्थितियां निकल कर आएंगी.

उन्होंने कहा कि अगर कल को कीर्ति झा आजाद हारते है तो हार का ठीकरा मेरे माथे पर फूटेगा और अगर उनकी जीत होती है तो इसका श्रेय दूसरे लोग ले जायेंगे. इस हालात में मेरा चुनाव प्रचार से तोबा करना ही ज्यादा उचित है. वैसे इसपर आखिरी फैसला आलाकमान को लेना है. आलाकमान राहुल गांधी, सोनिया गांधी का निर्देश मिलने पर ही धनबाद, बोकारो में चुनाव प्रचार में उतरेंगे. 

कीर्ति झा आजाद का विरोध करने वाले पार्टी कार्यकर्ता के विरुद्ध जिला अध्यक्ष ब्रजेन्द्र प्रसाद सिंह के द्वारा कार्रवाई किये जाने के सवाल पर उन्होंने आपत्ति व्यक्त की. उन्होंने कहा यह समय कार्यकर्ता को पार्टी से बाहर करने का समय नहीं है. बल्कि उनकी नाराजगी को दूर करने का प्रयास होना चाहिए. यह समय वोट लेने का है. इस तरह की कार्रवाई से पार्टी को ही नुकसान है. वैसे भी किसी कार्यकर्ता को हटाने का अधिकार केवल पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष को है. कीर्ति का विरोध करने वाले उन्हें काला झंडा दिखाने वाले उनके समर्थक बताये जाने की सवाल पर कहा कि यह जांच का विषय है. हो सकता है यह विरोधियो की साजिश हो.

वहीं, ददई दुबे के बयान पर जिला अध्यक्ष बिजेन्दर सिंह ने ददई दुबे को कांग्रेस का समिधान को पढ़ने की सलाह दी है. साथ ही जो घटना घटी काफी निंदनीय है. इस तरह घटना पहले कभी नहीं हुई.