कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी आज आएंगे रांची, मंच पर नहीं होंगे JMM नेता हेमंत सोरेन

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी रांची के मोरहाबादी मैदान में रैली को संबोधित करेंगे.

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी आज आएंगे रांची, मंच पर नहीं होंगे JMM नेता हेमंत सोरेन
राहुल गांधी रांची में रैली करेंगे. (फाइल फोटो)

रांचीः कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी शनिवार को रांची पहुंचने वाले हैं. इसकी तैयारी प्रदेश कांग्रेस के द्वारा कर ली गई है. कांग्रेस की यह जनसभा रांची मोरहाबादी मैदान में होगी. कांग्रेस की इस रैली में महागठबंधन के नेताओं को भी आमंत्रित किया गया है. लेकिन सबसे अहम बात यह है कि इस आयोजन में जेएमएम के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन ने कहा है कि वह इसमें शामिल नहीं होंगे.

कांग्रेस ने इस रैली को ऐतिहासिक बनाने के लिए पूरी ताकत झोंक दी है. बताया गया है कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी शनिवार दोपहर 2 बजे दिल्ली से रांची एयरपोर्ट पहुंचेंगे. और वहां से सीधे रांची के मोरहाबादी मैदान जाएंगे. जहां राहुल गांधी जनसभा को संबोधित करेंगे.

वहीं, कांग्रेस की इस रैली में महागठबंधन के नेता भी मौजूद होंगे. जेवीएम प्रमुख और पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी भी मंच पर राहुल गांधी के साथ मौजूद होंगे. हालांकि जेएमएम के कार्यकारी अध्यक्ष और विपक्ष नेता हेमंत सोरेन राहुल गांधी की रैली में शामिल नहीं होंगे. इस बारे में उन्होंने पहले ही बयान दे दिया है. लेकिन उन्होंने कहा है कि उनके कार्यकर्ता इस रैली में जरूर शामिल होंगे.

कांग्रेस की रैली को देखते हुए रांची में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है. वहीं, रैली के लिए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. मोरहाबादी मैदान में करीब 700 जवान सुरक्षा के लिए लगाए गए हैं.

वहीं, राहुला गांधी और लालू यादव की मुलाकात को लेकर अभी तक बात साफ नहीं हुई है. बताया जा रहा है कि राहुल गांधी लालू यादव से मुलाकात नहीं करेंगे. हालांकि शनिवार का दिन होने से लालू यादव से मुलाकात किया जा सकता है. लेकिन इस बारे में कोई साफ बात नहीं की गई है.

वहीं, कांग्रेस के इतनी बड़ी रैली में हेमंत सोरेने के शामिल नहीं होने से सियासत तेज है. ऐसे में माना जा रहा है कि महागठबंधन में सबकुछ ठीक नहीं है. वहीं, बीजेपी का दावा है कि राहुल गांधी के रैली करने से बीजेपी को कोई नुकसान नहीं होगा. राहुल गांधी का कोई प्रभाव झारखंड की जनता पर नहीं पड़ेगा.