कांग्रेस ने राज्यसभा चुनाव के लिए नाम का किया ऐलान, इस नेता को बनाया उम्मीदवार
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar653173

कांग्रेस ने राज्यसभा चुनाव के लिए नाम का किया ऐलान, इस नेता को बनाया उम्मीदवार

बीजेपी ने भी झारखंड के प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश को उम्मीदवार बनाया है. दीपक प्रकाश को झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी के वरिष्ठ नेता बाबूलाल मरांडी का करीबी माना जाता है.

कांग्रेस ने शहजादा अनवर को राज्यसभा का उम्मीदवार बनाया है. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

रांची: झारखंड से खाली हो रही राज्यसभा की दो सीटों में से एक पर कांग्रेस ने गुरुवार को अपने उम्मीदवार के नाम का ऐलान किया है. कांग्रेस ने शहजादा अनवर को झारखंड से राज्यसभा का उम्मीदवार बनाया है. बता दें कि झारखंड में हेमंत सोरेन (Hemant Soren) के नेतृत्व वाली सरकार है.

इसमें कांग्रेस (Congress) और आरजेडी (RJD) सहयोगी है. इससे पहले एक सीट पर झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM) ने पार्टी अध्यक्ष और राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री शिबू सोरेन (Shibu Soren) को प्रत्याशी बनाया है. वहीं, दूसरी सीट को लेकर कयासों का बाजार गर्मा था कि आखिर इस पर भी जेएममए अपने उम्मीदवार उतारेगी या फिर ये कांग्रेस के पाले में जाएगी.

वहीं, बीजेपी ने भी झारखंड के प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश को उम्मीदवार बनाया है. दीपक प्रकाश को झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी के वरिष्ठ नेता बाबूलाल मरांडी (Babulal Marandi) का करीबी माना जाता है. इधर, जेएमएम दोनों सीट पर गठबंधन के उम्मीदवार के जीतने का दावा कर रही है, तो वहीं, बीजेपी को उम्मीद है कि एक सीट पर उसका प्रत्याशी राज्यसभा पहुंचेगा.

गौरतलब है कि इस बार राज्यसभा की 55 सीट खाली हो रही है. जिस पर चुनाव 26 मार्च को होना है. वहीं, प्रत्याशियों के नामांकन की आखिरी तारीख 13 मार्च है.