close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

बिहार: अयोध्या फैसले के बाद कांग्रेस ने स्थगित किए मोदी सरकार के खिलाफ आंदोलन, BJP गदगद

कांग्रेस के इस फैसले पर पार्टी के वरिष्ठ नेता सदानंद सिंह ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के फैसले को लेकर ही आंदोलन स्थगित किया गया है. 

बिहार: अयोध्या फैसले के बाद कांग्रेस ने स्थगित किए मोदी सरकार के खिलाफ आंदोलन, BJP गदगद
अयोध्या विवाद पर आए फैसले के बाद खुशी का इजहार करते संत समाज के लोग. (तस्वीर- ANI)

पटना: अयोध्या में राम जन्मभूमि (Ram Mandir) को लेकर चल रहा विवाद कल यानी शनिवार को खत्म हो गया. सुप्रीम कोर्ट ने ऐतिहासिक फैसला सुनाते हुए मंदिर के पक्ष में निर्णय सुनाया. इस फैसले का असर कांग्रेस पार्टी के कार्यक्रम पर भी देखने को मिला. सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद कांग्रेस (Bihar Congress) ने अपने सारे आंदोलन स्थगित कर दिए हैं. ज्ञात हो कि कांग्रेस पूरे देश में केंद्र सरकार के खिलाफ आंदोलन करने वाली थी.

कांग्रेस के इस फैसले पर पार्टी के वरिष्ठ नेता सदानंद सिंह ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के फैसले को लेकर ही आंदोलन स्थगित किया गया है. उन्होंने कहा कि कहीं कुछ बुरा न हो इसलिए स्थगित करने का फैसला लिया गया. साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि कानूनी फैसले से बीजेपी को फायदा नहीं होने वाला है. आंदोलन स्थगित हुआ है, इसे अन्यथा लेने की जरूरत नहीं है. आगे आंदोलन होगा.

वहीं, भारतीय जनता पार्टी (BJP) प्रवक्ता निखिल आनंद ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद कांग्रेस बैकफुट पर गई है. कांग्रेस के पास आंदोलन के लिए अब कोई मुद्दा नहीं रह गया है. नरेंद्र मोदी सरकार के समय बड़े-बड़े काम हुए. धारा 370 खत्म हुआ, राम मंदिर पर फैसला आया.

राष्ट्रीय जनता दल (RJD) नेता विजय प्रकाश ने कहा कि अयोध्या फैसले का बीजेपी कोई फायदा नहीं मिलेगा. जिस मुद्दे को लेकर बीजेपी सियासत करती थी, वह खत्म हुआ. इस फैसले के बाद बीजेपी का ग्राफ गिरना शुरू होगा. उन्होंने कहा कि हालांकि बीजेपी विवाद का नया मुद्दा ढूंढ ही लेगी.