close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

रांची में सीपी सिंह के खिलाफ कांग्रेस ने किया प्रदर्शन, कहा- हो रहा कमीशन का खेल

रातू रोड में सीवेरज-ड्रेनेज के नाम पर मंत्री सीपी सिंह अपने सहयोगियों के साथ कमीशनखोरी को बढ़ावा दे रहे है. 

रांची में सीपी सिंह के खिलाफ कांग्रेस ने किया प्रदर्शन, कहा- हो रहा कमीशन का खेल
कांग्रेस ने सीपी सिंह के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया है.

मनीष सिन्हा/रांचीः राजधानी रांची में सीवरेज ड्रेनेज और रातू रोड में प्रतिदिन जाम की समस्याओं को देखते हुए रांची महानगर कांग्रेस कमिटी ने नगर विकास मंत्री सीपी सिंह ने खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया. यह प्रदर्शन रातू रोड चौक से शुरू होकर पिस्का मोड़ तक पहुंचा, जहां कांग्रेसियों ने धरना प्रदर्शन कर विभागीय मंत्री पर उनके सहयोगियों के साथ कमीशनखोरी करने का आरोप लगाया. महानगर कांग्रेस अध्य़क्ष संजय पांडेय ने मंत्री सीपी सिंह को नगर विकास मंत्री न कहकर नगर विनाश मंत्री की संज्ञा दी.

महानगर कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि बीजेपी सरकार स्मार्ट सिटी के नाम पर आज राजधानी को कंक्रीट और कचरे का अंबार बनाने में तुली है. विभागीय मंत्री राजधानी के विकास कम बल्कि विनाश में ज्यादा लगे है. संजय पांडे ने कहा कि नगर विकास मंत्री रातू रोड के ही रहने वाले है. पिछले कई चुनावों में यहां की जनता ने उन्हें काफी आगे बढ़ाया है, लेकिन आज यही की जनता मूलभुत सुविधाओं से वंचित है.

रातू रोड में जाम की स्थिति अगर देखनी हो तो वर्किंग डे दिन को देखना चाहिए. पिस्का मोड़ से रातू रोड चौक पार करने के लिए लोगों को तीन से चार घंटे तक का समय लगता है. यहां न तो पार्किंग की ही कोई व्यवस्था है न ही बच्चों के खेलने के लिए कोई जगह बची है. 

उन्होंने कहा कि रातू रोड में सीवेरज-ड्रेनेज के नाम पर मंत्री सीपी सिंह अपने सहयोगियों के साथ कमीशनखोरी को बढ़ावा दे रहे है. उनका केवल एक ही काम बचा है वह यह कि बने हुए नाली और सड़क को तोड़ना और फिर से उसी नाली और सड़क को बनवाना. ऐसा वह इसलिए करते हैं क्योंकि इस काम में भारी कमीशन का खेल होता है. 

मंत्री और उनके समर्थक केवल कमीशन के लिए ही पूरे शहर को नरक बनाने में लगे हैं. विभागीय मंत्री के कमीशन का ही असर है कि आज रांची को राजधानी कहने में लोगों को शर्म आती है. बारिश होने के बाद तो रातू रोड की समस्याओं से लोगों को काफी परेशानी होती है. जगह-जगह गड्ड़ों में पानी जमने से दुर्घटना की समस्याएं आम हो जाती है.