close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

बिहार कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने राहुल गांधी को लिखी खून से चिट्ठी, अध्यक्ष पद न छोड़ने की अपील

 बिहार कांग्रेस के युवा कार्यकर्ताओं ने खून से चिठ्ठी लिखकर नाराजगी जाहिर की है. इस मुहिम में कई कार्यकर्ताओं ने खून निकलवाया और राहुल गांधी के साथ अपनी निष्ठा दिखाई.

बिहार कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने राहुल गांधी को लिखी खून से चिट्ठी, अध्यक्ष पद न छोड़ने की अपील
राहुल गांधी ने कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था. (फाइल फोटो)

पटना: बिहार कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने एक फिर अपनी निष्ठा राहुल गांधी के साथ दिखाई है. पटना के कांग्रेस दफ्तर सदाकत आश्रम में कार्यकर्ताओं ने राहुल गांधी को खून से खत लिखा. ये रक्तपत्र राहुल गांधी के अध्यक्ष पद पर बने रहने के लिए लिखा गया. कार्यकर्ताओं ने पहले खून निकलवाया फिर उसमें पेन डुबोकर चिठ्ठी लिखी. बता दें कि राहुल गांधी अपने इस्तीफे पर अड़े हुए हैं.

राहुल गांधी कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष पद छोड़ने को लेकर ज़िद पर अड़े हैं. लेकिन उनके इस निर्णय से बिहार के कांग्रेसी कार्यकर्ता नाखुश हैं. बिहार कांग्रेस के युवा कार्यकर्ताओं ने खून से चिठ्ठी लिखकर नाराजगी जाहिर की है. इस मुहिम में कई कार्यकर्ताओं ने खून निकलवाया और राहुल गांधी के साथ अपनी निष्ठा दिखाई. कार्यकार्ताओं ने रक्तपत्र भेजकर राहुल गांधी से आग्रह कर रहे हैं कि वो अपने निर्णय पर पुनर्विचार करें. 

सभी लोगों ने खून से लिखी चिठ्ठी को बिहार कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष डॉक्टर मदन मोहन झा को सौंपा. ये रक्तपत्र मदन मोहन झा राहुल गांधी तक पहुंचाएंगे. डॉक्टर मदन मोहन झा ने कहा कि इस पत्र को लेकर क्या असर होगा ये तो नहीं बता सकते लेकिन इससे बड़ा कोई अनुरोध हो नहीं सकता है. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी जरूर कार्यकर्ताओं की भावना पर विचार करेंगे. 

दरअसल लोकसभा में हार के बाद राहुल गांधी ने कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था. कांग्रेसी नेताओं ने उन्हें मनाने की कोशिश की लेकिन राहुल गांधी अपने ज़िद पर अड़े हैं. कांग्रेस के नेताओं का कहना कि सभी चाहते हैं कि राहुल गांधी पार्टी के अध्यक्ष बने रहे हैं. प्रदेश के कई नेताओं ने कहा कि राहुल गांधी का अध्यक्ष बने रहना पार्टी के हित में है और उन्हीं के नेतृत्व में पार्टी आगे बढेगी.