धनबाद: पुलिस की गिरफ्त में आया साइबरी अपराधी, 7 लाख रुपए, 1 बाइक भी बरामद
Advertisement

धनबाद: पुलिस की गिरफ्त में आया साइबरी अपराधी, 7 लाख रुपए, 1 बाइक भी बरामद

पुलिस को कई दिनों से इनपुट मिल रहा था, लेकिन सफलता मोबइल लोकेशन के आधार से पता चला कि अजीम अंसारी इस वक़्त फेडरल बैंक में है.

पुलिस ने साइबर अपराधी को गिरफ्तार कर लिया.

धनबाद: झारखंड के धनबाद में पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है. पुलिस ने पौने आठ लाख रुपए नकद के साथ एक साइबर अपराधी को गिरफ्तार किया है. गुप्त सूचना पर धनबाद पुलिस दलबल के साथ सहराज पंचायत के झिलुआ गांव में दबिश दिया. यहां से अजीम अंसारी नामक युवक को गिरफ्तार कर लिया गया.

अजीम अंसारी गोविंदपुर थाना क्षेत्र के ही कालाडाबर गांव का रहने वाला है. इससे पूर्व कई साइबर अपराधी गिरफ्तार हुए हैं, लेकिन इतनी बड़ी रकम बरामद नहीं की गई. पुलिस को कई दिनों से इनपुट मिल रहा था, लेकिन सफलता मोबइल लोकेशन के आधार से पता चला कि अजीम अंसारी इस वक़्त फेडरल बैंक में है.

इसके बाद ताबिश देकर अजीम अंसारी को बैंक से धर दबोचा गया. वहीं, जब अपराधी की बाइक की डिग्गी खोली गई तो सभी भौचक्क रह गए. डिग्गी से सात लाख 76 हजार रुपए बरामद किए गए.  

वहीं, पुलिस को प्रारंभिक जांच में पता चला कि मनी ट्रांसफर एप की फर्जी वेबसाइट बनाकर अजीम लोगों से पैसे ऐंठता था. अपराधी मनी ट्रांसफर एप की फर्जी बेवसाइट बनाकर उसके कॉल सेंटर के हेल्पलाइन नंबर में अपना नंबर डाल देते थे. कोई ग्राहक एप से संबंधित शिकायत हेल्पलाइन नंबर पर करता था तो, वह नंबर साइबर अपराधियों को लगता था और अजीम उसे अपने चंगुल में फंसा कर मदद करने की बजाए उसके अकाउंट से पैसे की निकासी कर लेता था.

पुलिस ने अपराधी के पास से एक मोटरसाकिल, सात लाख 76 हजार रुपए, पांच एटीएम, दो मोबाइल फोन, एक आईफोन और बैंक पासबुक बरामद किया है.