चाईबासा में PLFI का कट्टर नक्सली गिरफ्तार, कई आपराधिक मामलों में रहा है शामिल
Advertisement

चाईबासा में PLFI का कट्टर नक्सली गिरफ्तार, कई आपराधिक मामलों में रहा है शामिल

पुलिस ने बताया कि पकड़ा गया 24 वर्षीय नक्सली ख्रिस्टोफर सांडी पूर्ति उर्फ टोपर पीएलएफआई के एरिया कमांडर अजय पूर्ति के दस्ते का सक्रिय सदस्य था, जो जिले में अनेक आपराधिक मामलों में शामिल रहा है.

PLFI का कट्टर नक्सली गिरफ्तार. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

चाईबासा: झारखंड में चाईबासा जिले के बंदगांव थाना क्षेत्र में पुलिस ने शनिवार को पीपुल्स लिबरेशन फ्रंट ऑफ इंडिया (PLFI) के एक कट्टर नक्सली को गिरफ्तार किया. पुलिस सूत्रों ने बताया कि एक गोपनीय सूचना के आधार पर चाईबासा के बंदगांव थाना क्षेत्र के कटवा इलाके से नक्सली को गिरफ्तार किया गया.

उन्होंने बताया कि पकड़ा गया 24 वर्षीय नक्सली ख्रिस्टोफर सांडी पूर्ति उर्फ टोपर पीएलएफआई के एरिया कमांडर अजय पूर्ति के दस्ते का सक्रिय सदस्य था, जो जिले में अनेक आपराधिक मामलों में शामिल रहा है. इससे पहले गुरुवार को भी पुलिस ने 5 पीएलएफआई के नक्सली उग्रवादियों को गिरफ्तार किया था.

दरअसल, राजधानी रांची के सुखदेव नगर थाना क्षेत्र में पिछले दिनों हुई फायरिंग की वारदात को अंजाम देनेवाले शख्स को गिरफ्तार करने पहुंची पुलिस के होश तब उड़ गए जब उन्हें जानकारी मिली थी कि गिरफ्तार अपराधी पीएलएफआई के लिए काम करते हैं. लेकिन यह गिरफ्तारी पुलिस के लिए जैकपोट भी साबित हुई. 

शुरुआती पूछताछ के बाद पुलिस तीन अन्य उग्रवादियों को भी गिरफ्तार करने में कामयाब हो गई जिसके पास से सिंगल और डबल बैरल का दो लोडेड देसी कट्टा,कई जिंदा कारतूस और कुछ खोखा बरामद किया गया. पुलिस ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि ये आरोपी राजधानी में लगातार रेकी कर रहे थे और जमीन और कंस्ट्रक्शन वर्क से जुड़े लोगों से रंगदारी मांगने की इनकी योजना थी.

गिरफ्तार उग्रवादियों में विजय मुंडा, विशाल शर्मा, विशाल स्वांसी उर्फ पोंगो, आकाश सिंह उर्फ एलेक्स, सुशील शर्मा उर्फ कटला शामिल हैं. जो 2 लाख के इनामी नक्सली एरिया कमांडर पुनइ उरांव के गिरोह के हैं. मामले को लेकर एसपी सिटी सौरव ने ऐसे तमाम मकान मालिकों को भी सतर्क रहने की हिदायत दी है.

(इनपुट-भाषा)