झारखंड: लूट के गिरोह का हुआ पर्दाफाश, हथियार-बाइक समेत 2 गिरफ्तार
Advertisement

झारखंड: लूट के गिरोह का हुआ पर्दाफाश, हथियार-बाइक समेत 2 गिरफ्तार

राजधानी रांची के नेशनल हाईवे में ट्रकों को निशाना बनाकर लूटपाट करने वाले गिरोह का खुलासा हुआ है. जब गुप्त सूचना के आधार पर गठित टीम ने छापेमारी कर गिरोह के दो सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया.

झारखंड: लूट के गिरोह का हुआ पर्दाफाश, हथियार-बाइक समेत 2 गिरफ्तार. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

रांची: किसी भी नेशनल हाईवे में जिस रफ्तार से गाड़ियां चलती हैं, उससे भी ज्यादा रफ्तार से लूट की घटना को झारखंड में एक गिरोह अंजाम देता है. जिसका खुलासा तब हुआ, जब 15 जुलाई को एक के बाद एक तीन लूट की घटना को अंजाम दिया गया. इन लुटेरों का तब पता चला, जब तीनों लूट की घटना को अंजाम देने के लिए, इन्होंने तीन अलग-अलग हाईवेज को चुना.

जानकारी के अनुसार, अन्य अपराधिक घटनाओं में शामिल तीन अपराधियों में से एक को पहले ही दूसरे मामले में लोहरदगा पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है और अब नामकुम पुलिस के द्वारा की गई छापेमारी में अन्य 2 सदस्य भी गिरफ्तार कर लिए गए.

पुलिस को इनके पास से देसी कट्टा ,डैगर, लूट में इस्तेमाल किए गए बाइक और एक मोबाइल फोन भी बरामद हुआ है. इस गिरोह का पुराना अपराधिक इतिहास रहा है.

लेकिन एक चौंकाने वाली बात तब सामने आई जब पूछताछ में यह जानकारी मिली कि, इसमें एक नए सदस्यों को भी शामिल किया गया है, जिसने लूट के पैसे से अपनी खरीदी गई मोटरसाइकिल का इंस्टॉलमेंट भी जमा कर दिया.