झारखंड में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़कर हुए 457, ठीक हो चुके हैं 175 लोग
Advertisement

झारखंड में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़कर हुए 457, ठीक हो चुके हैं 175 लोग

राज्य में अभी 282 मरीज कोरोना वायरस के एक्टिव हैं. वहीं, अब तक राज्य में 175 मरीज कोरोना से जंग जीत चुके हैं. साथ ही, 4 लोगों की झारखंड में कोरोना से मौत हुई है.

झारखंड में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या 457 पहुंच गई है. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

रांची: झारखंड में कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित मरीजों की संख्या 457 पहुंच गई है. झारखंड स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के मुताबिक, राज्य में अभी 282 मरीज कोरोना वायरस के एक्टिव हैं. वहीं, अब तक राज्य में 175 मरीज कोरोना से जंग जीत चुके हैं. साथ ही, 4 लोगों की झारखंड में कोरोना से मौत हुई है.

झारखंड में मिलने नए मामलों में हजारीबाग के 8, चाईबासा के 1, जमशेदपुर के 3, लातेहार के 1, रांची के 1, कोडरमा के 2 और रामगढ़ के 4 मिले हैं.

इधर, राज्य में सबसे अधिक मरीज राजधानी रांची से मिले हैं. यहां 126 संक्रमितों की पृष्टि हुई है. हालांकि, इसमें से भी 101 कोरोना संक्रमित ठीक हो चुके हैं. गौरतलब है कि, रांची का हिंदपीढ़ी प्रदेश में कोरोना हॉटस्पॉट (Hotspot) बनकर उभरा है. सरकार ने संक्रमण की रोकथाम एवं लॉकडाउन (Lockdown) का सख्ती से पालन कराने हेतु इलाके में सीआरपीएफ (CRPF) की तैनाती की है.

इधर, सीएम हेमंत सोरेन (Hemant Soren) ने प्रदेश में कोरोना की स्थिति पर लगातार अपनी नजर बनाए हुए हैं. साथ ही, प्रतिदिन पल-पल की जानकारी राज्य के उच्च अधिकारियों से ले रहे हैं. इतना ही नहीं, सीएम समीक्षा बैठक के जरिए अधिकारियों को लगातार निर्देश दे रहे हैं. जानकारी के मुताबिक, राज्य के 23 जिलों में से कोरोना वायरस के संक्रमित मिल चुके हैं.