दरभंगा: नल-जल योजना में 12.69 लाख का गबन, BDO ने वार्ड सदस्य समेत चार पर दर्ज कराई FIR

ज़ी न्यूज़ डेस्क Wed, 27 Nov 2019-2:12 pm,

दरभंगा जिले के सिंहवाड़ा प्रखंड की हरिहरपुर पंचायत के चार वार्डों में मुख्यमंत्री सात निश्चय के तहत `हर घर नल का जल` योजना में बड़ा घोटाला सामने आया है.

दरभंगा: बिहार के दरभंगा जिले के सिंहवाड़ा प्रखंड की हरिहरपुर पंचायत के चार वार्डों में मुख्यमंत्री सात निश्चय के तहत 'हर घर नल का जल' योजना में बड़ा घोटाला सामने आया है. 


यहां बिना योजना पूरी किये ही ग्राम प्रबंधन समिति ने 12 लाख 69 हजार की एडवांस राशि ले ली. राशि के उठाव के दो साल बाद भी योजना अधूरी है. बी़डीओ ने इसे सरकारी राशि के गबन का मामला मानते हुए वार्ड सदस्य और सचिव समेत चार लोगों पर एफआईआर दर्ज कराई है.


Advertising
Advertising


स्थानीय हसन दर्जी ने बताया कि करीब दो साल पहले योजना शुरू हुई थी. गांव में कई जगहों पर गड्ढे करके छोड़ दिए गए. अधिकतर जगहों पर पाइप भी नहीं बिछाई गई. पैसे की निकासी भी हो गई. ग्रामीण आज तक नल के जल का इंतजार कर रहे हैं. आज हालात ये हैं कि चलने-फिरने में भी दिक्कत हो रही है.


वहीं, सिंहवाड़ा बीडीओ सिद्धार्थ कुमार ने कहा है कि हरिहरपुर पंचायत के वार्ड पांच, आठ, नौ और 15 में 12 लाख 69 हजार की योजना की पूरी राशि दो किश्तों में एडवांस ही एक निजी कंपनी को निकाल कर दे दी गई. योजना पूरी नहीं हुई लेकिन उन्होंने कहा कि यह सरकारी राशि के गबन का मामला है. इसमें ग्राम प्रबंधन समिति की मिलीभगत है. उन्होंने इस मामले में वार्ड सदस्य और सचिव समेत चार लोगों पर एफआईआर दर्ज कराई गई है.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link