Mukesh Sahani Father Murder: बिहार सरकार के पूर्व मंत्री और वीआईपी प्रमुख मुकेश सहनी के पिता जीतन सहनी की हत्या का कारण सामने आ गया है. पुलिस ने बताया कि यह हत्या ब्याज पर लिए गए पैसों के लेन-देन से जुड़ी है. इस मामले में चार संदिग्धों को पकड़ा गया है और उनसे पूछताछ में कई अहम जानकारी मिली है. मंगलवार (16 जुलाई) की शाम को पुलिस ने इस बारे में प्रेस विज्ञप्ति जारी की.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पुलिस का कहना है कि सीसीटीवी फुटेज में रात के करीब 10:30 से 11:00 बजे के बीच चार लोग जीतन सहनी के घर में घुसते हुए दिखे. ये लोग कुछ देर घर के अंदर रहे और फिर बाहर निकल गए. इन चारों को पहचान कर हिरासत में लिया गया है और उनसे पूछताछ की जा रही है. जांच में यह सामने आया है कि चार संदिग्धों में से दो लोगों ने जीतन सहनी से ब्याज पर पैसा उधार लिया था. मोबाइल डिटेल्स, पुरानी हिस्ट्री, लेन-देन और रात में घर में जाने के कारणों पर भी जांच की गई है. एक संदिग्ध ने अपनी बाइक जीतन सहनी के पास गिरवी रख दी थी और वे रात में बाइक छुड़ाने की बात करने गए थे. दो दिन पहले जीतन सहनी और दो संदिग्धों के बीच कहासुनी भी हुई थी और उन्हें धमकी दी गई थी. माना जा रहा है कि यही हत्या का कारण है। हालांकि पुलिस अभी कई बिंदुओं पर जांच कर रही है.


मुकेश सहनी के पिता की लाश मंगलवार (16 जुलाई) की सुबह दरभंगा के सुपौल स्थित उनके घर से मिली थी. हत्या सोमवार (15 जुलाई) की रात को की गई थी. पहले आशंका जताई जा रही थी कि यह हत्या लूटपाट और चोरी के इरादे से की गई हो सकती है, लेकिन अब पुलिस को अहम सुराग मिले हैं. इस तरह की घटना से प्रदेश में कानून व्यवस्था पर सवाल उठ रहे हैं और प्रशासन से सख्त कार्रवाई की मांग की जा रही है. पुलिस की ओर से यह सुनिश्चित किया जा रहा है कि दोषियों को जल्द से जल्द गिरफ्तार कर सजा दिलाई जाए ताकि ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति न हो. इस घटना ने राज्य में असुरक्षा की भावना को बढ़ा दिया है और लोगों में डर का माहौल पैदा कर दिया है. पुलिस को इस मामले में तेजी से कार्रवाई करते हुए दोषियों को पकड़ना चाहिए ताकि मृतक के परिवार को न्याय मिल सके.


ये भी पढ़िए- Bihar Weather: इन 24 जिलों में मौसम विभाग का अलर्ट, बारिश के बाद उमस भरी गर्मी की मार झेल रहे लोग