मुजफ्फरपुर: Muzaffarpur Crime: बिहार के मुजफ्फरपुर के एक अस्पताल में इलाजरत चीन के एक नागरिक की मंगलवार को मौत हो गई. उसे भारत में अवैध रूप से घुसने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था. पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि मुजफ्फरपुर के ब्रहपुरा थाना क्षेत्र में छह जून को बिना वीजा के देश में घुसने के आरोप में पकड़ा गया चीनी नागरिक ली जियाकी की मंगलवार की सुबह मौत हो गई. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आत्महत्या के प्रयास के बाद घायल अवस्था में चीनी नागरिक को श्रीकृष्ण मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया था. ली जियाकी को अदालत के आदेश पर न्यायिक हिरासत में मुजफ्फरपुर के शहीद खुदीराम बोस केंद्रीय कारा भेज दिया गया था. जेल में जियाकी ने सात जून को आत्महत्या का प्रयास किया था. बंदियों से पूछताछ में पता चला था कि चीनी नागरिक ने अपने चश्मे के शीशे को तोड़कर खुद को जख्मी करने का प्रयास किया था, जिससे वह शौचालय में ही बेहोश हो गया. 


जेल प्रशासन ने जियाकी को तत्काल इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया. उस समय जेल प्रशासन ने कहा था कि जियाकी ने आत्महत्या की कोशिश की है. इलाज के दौरान शरीर के कई अंगों में घाव के गहरे निशान मिले थे. उसकी हालत नाजुक बनी हुई थी. मंगलवार सुबह जियाकी की मौत हो गई. जेल अधीक्षक ब्रजेश मेहता ने चीन के नागरिक की मौत की पुष्टि की. उन्होंने बताया कि आगे विधि सम्मत कार्रवाई की जा रही है.


इनपुट- आईएएनएस के साथ


यह भी पढ़ें- सुप्रीम कोर्ट ने NTA से मांगा जवाब, फिलहाल काउंसिलिंग पर रोक लगाने से किया मना, 8 जुलाई को होगी अगली सुनवाई


यह भी पढ़ें- Nawada News: केके पाठक के आदेश का पालन करना प्रधानाध्यापिका को पड़ा महंगा, छात्रों का नाम काटने पर अभिभावकों ने कर दी ये हालत