Mob Lynching in Chatra: झारखंड के चतरा जिले के बरैनी पंचायत के सदर थाना क्षेत्र के मसूरियातरी गांव मे विवाहिता के ससुराल वाले ने बहू को लाठी-डंडे से पीट-पीटकर हत्या कर दी. नदी किनारे एक-दूसरे से मिलने पहुंचे प्रेमी-प्रेमिका को पकड़कर खंभे में बांधकर बेरहमी से पिटाई की गई. इस वारदात में प्रेमिका की मौके पर ही मौत हो गई. वहीं, प्रेमी को अधमरे हालत में परिजनों को सौंपा गया है. यही नहीं, प्रेमिका की मौत के बाद गांव में पंचायत बुलाकर महज तीन लाख में ही उसके जान का सौदा कर दिया गया. पुलिस को सूचना दिए बिना ग्रामीणों ने शव को जला दिया. यह घटना 30 जून की बताई जा रही है. घटना का वीडियो भी तेजी से वायरल हो रहा है. सोशल मीडिया में वीडियो वायरल होने के बाद एसपी राकेश रंजन ने सदर थाना पुलिस को जांच कर दोषियों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई को कहा था. इस मामले में सदर थाना पुलिस ने 7 आरोपियों को गिरफ्तार किया है और उनसे पूछताछ की जा रही है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


मसूरियातरी गांव के प्रेमी भूपिन गंझू अपनी विवाहित प्रेमिका सुगिया देवी से मिलने 30 जून की रात नदी किनारे पहुंचा था. गांव के कमल गंझु, अनिल गंझू और बोधा गंझू समेत अन्य लोगों ने दोनों को रंगे हाथ पकड़ लिया था. इसके बाद दोनों की मौके पर ही खंभे में बांधकर बेरहमी से पिटाई की गई. इस दौरान प्रेमिका सुगिया देवी ने दम तोड़ दिया, वहीं प्रेमी भूपिन गंझू गंभीर रूप से घायल है. सुगिया देवी की एक बेटी है और उसका पति बाहर रहकर कमाता है.


ये भी पढ़ें:खतरनाक चायवाला: लोगों को लती बनाने के लिए मिलाता था अफीम, जानिए कैसे हुआ खुलासा


इतनी बड़ी वारदात होने के बाद ग्रामीणों ने गांव में ही पंचायत बुलाकर महज तीन लाख रुपये में महिला की मौत का सौदा तक कर दिया. साथ ही आनन-फानन में पुलिस को बताए बिना शव जला डाला. परिजनों पर पुलिस को सूचना न देने का दबाव बनाया गया और बताने पर गंभीर परिणाम भुगतने की चेतावनी दी गई. 


ये भी पढ़ें:पंचायती करना एक शख्स को पड़ा भारी, लोगों ने लोहे के सरिया की पिटाई


मृतका के परिजनों का कहना है, 30 जून की रात मोबाइल पर एक युवक के खंभे में बांधकर पिटाई करने का वीडियो भेजकर तुरंत मसूरियातरी गांव आने को कहा गया. इसके बाद मृतका के परिजन मसूरियातरी पहुंचे, जहां बेटी का खून से लथपथ शव पड़ा हुआ था. उन्हें कुछ समझ आता, इससे पहले ही पंचायत में मौजूद ग्रामीणों ने 3 लाख रुपये मृतका की बेटी के खाते में डालने और मृतका का दशकर्म का खर्च उठाने की बात कहकर पुलिस को मामले की जानकारी नहीं देने का फतवा तक जारी कर दिया गया. 


ये भी पढ़ें: मंत्री का सिर काटने वाले को 11 करोड़ के इनाम का ऐलान! धमकी मिलने पर मांगी सुरक्षा


इतना ही नहीं पुलिस को जानकारी देने पर गंभीर परिणाम भुगतने तक की धमकी दी गई. लातेहार जिला अंतर्गत बारियातू प्रखंड के रोन्हे गांव निवासी मृतिका के परिजनों के अनुसार करीब 6 वर्ष पूर्व सुगिया की शादी मसूरियातरी गांव निवासी फूलदेव गंझू के साथ हिंदू रिति-रिवाज से हुई थी. शादी के बाद फुलदेव कमाने दूसरा प्रदेश चला गया. एसडीपीओ अशोक प्रियदर्शी ने इस मामले में बताया, प्रेमी-प्रेमिका को पकड़ लिया गया और जमकर पिटाई की गई, जिससे महिला की मौके पर ही मौत हो गई. इधर साक्ष्य को मिटाने के उद्देश्य से गांव में पंचायत कर मृतका के बच्ची के नाम 3 लाख रुपए देने का प्रलोभन देते हुवे उक्त लोगों ने शव को जला दिया. इस मामले में पुलिस ने कई लोगों को गिरफ्तार किया है.