रांची: Jharkhand Crime: झारखंड के गिरिडीह में सेक्सटॉर्शन करने वाले गिरोह का खुलासा हुआ है. पुलिस ने गिरोह के चार लोगों को पकड़ा है. ये लोग वीडियो कॉल के जरिए लोगों को ट्रैप में लेते थे और उनका अश्लील वीडियो बनाकर रुपए ऐंठते थे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


इन सभी को गिरिडीह जिले के बगोदर थाना क्षेत्र अंतर्गत अटकाडीह ऊपर बाजार से पकड़ा गया है. सभी इसी इलाके के रहने वाले हैं. इनके पास से 13 एंड्रॉयड मोबाइल, अलग-अलग कंपनियों के 19 सिम कार्ड, चार एटीएम सहित अन्य आपत्तिजनक वस्तुएं बरामद की गई हैं. 


ये भी पढ़ें- Bihar News: बिहार में छठ के दौरान हादसे पर हादसा, 13 लोगों की डूबने से चली गई जान


गिरफ्तार आरोपियों में दीपू प्रसाद, पप्पू प्रसाद, सतीश कुमार एवं अतीश कुमार शामिल हैं. इनके अलावा गिरोह में तीन अन्य लोग शामिल हैं, जिनके नाम विक्रम मंडल, रीतेश मंडल और अनुराग कुमार बताए गए हैं. पुलिस इनकी भी तलाश में जुटी है.


ये भी पढ़ें- Bihar Crime: एक माह में 11 करोड़ का ट्रांजक्शन, दो साइबर अपराधी गिरफ्तार


गिरोह के लोगों ने पूछताछ में पुलिस को बताया है कि वे लोग व्हाटसएप पर वीडियो कॉलिंग के जरिए सामने वाले व्यक्ति की वीडियो रिकॉर्ड कर लेते हैं. इसके बाद ऐप के जरिए उसे न्यूड वीडियो में बदल देते हैं. न्यूड वीडियो वायरल करने की धमकी देकर लोगों से रकम वसूली जाती है.


ये भी पढ़ें- Bihar News: छठ घाट पर दो जुड़वा भाई की डूबने से मौत, सुरक्षा पर खड़े हो रहे सवाल


बता दें कि इसके दो माह पहले हजारीबाग में स्कोका लिंक के जरिए सेक्सटॉर्शन और ठगी का धंधा करने वाले पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया था. 
(इनपुट-आईएएनएस)