Bihar News: बिहार में छठ के दौरान हादसे पर हादसा, 13 लोगों की डूबने से चली गई जान
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1970352

Bihar News: बिहार में छठ के दौरान हादसे पर हादसा, 13 लोगों की डूबने से चली गई जान

Bihar News: बिहार के सात जिलों में पिछले 24 घंटों में छठ पूजा के दौरान विभिन्न नदियों और अन्य जलाशयों में डूबने से 13 लोगों की जान चली गई.

फाइल फोटो

पटना: Bihar News: बिहार के सात जिलों में पिछले 24 घंटों में छठ पूजा के दौरान विभिन्न नदियों और अन्य जलाशयों में डूबने से 13 लोगों की जान चली गई. बता दें कि ये हादसे छठ पर्व के दौरान संध्या और सुबह के अर्घ्य के समय 19 और 20 नवंबर को हुए हैं. 

आपदा प्रबंधन विभाग (डीएमडी) द्वारा सोमवार को जारी एक बयान के मुताबिक जिन जिलों में डूबने से मौत के मामले सामने आए हैं उनमें पटना, खगड़िया, समस्तीपुर, सहरसा, दरभंगा, मुंगेर और बेसुसराय शामिल हैं. 

ये भी पढ़ें- Bihar Crime: एक माह में 11 करोड़ का ट्रांजक्शन, दो साइबर अपराधी गिरफ्तार

पटना जिले में संपतचक थाना क्षेत्र के ब्रह्मपुर इलाके में सोमवार सुबह करीब सवा आठ बजे तीन लोग एक तालाब में डूब गये. डीएमडी के बयान में कहा गया है कि खगड़िया जिले में, सोमवार सुबह लगभग साढ़े छह बजे दो अलग-अलग घटनाओं में चौथम और परबता इलाकों में तीन लोग डूब गए. 

ये भी पढ़ें- तारापुर धोबिया पोखर में स्नान करने के दौरान गहरे पानी में डूबने से युवक की मौत

इसके अलावा, रविवार से दरभंगा और समस्तीपुर जिलों में दो-दो और बेगुसराय, मुंगेर और सहरसा जिलों में एक-एक व्यक्ति की डूबने से मौत हो गई. हालांकि, डीएमडी ने अपने बयान में मृतकों की पहचान उजागर नहीं की है. 

ये भी पढ़ें- Bihar Crime: बेगूसराय में अपराधियों का तांडव, 24 घंटे में तीन युवकों की निर्मम हत्या

छठ घाट पर दो जुड़वा भाई की डूबने से मौत, सुरक्षा पर खड़े हो रहे सवाल

पटना में हुए एक दु:खद हादसे में बिहार के ब्रह्मपुर पोखर में डूबकी लगाने वाले दो जुड़वा भाइयों की मौत हो गई है. यह घटना सोमवार की सुबह रामकृष्ण नगर थाना क्षेत्र के खेमनीचक स्थित पोखर में हुई. इस दु:खद घटना के बाद उनके परिवार और समुदाय में शोक की लहर उत्पन्न हो गई है. घटना स्थल पर मौजदू लोगों के अनुसार बता दें कि दो जुड़वा भाई साहिल कुमार और सौरभ कुमार गोपालपुर थाना क्षेत्र के शाहपुर के निवासी थे. इनकी आयु लगभग 11 से 12 साल थी. छठ पूजा के दिन इन भाइयों ने ब्रह्मपुर पोखर में नहाने का प्लान बनाया था. ताजगी में इन्होंने गहरे पानी में कदम रखा, लेकिन दुर्भाग्यवश वह डूब गए और उनकी मौत हो गई. 

(इनपुट- भाषा) 

Trending news