रांची: Jharkhand Crime: झारखंड में बढ़ते अपराध पर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की समीक्षा के बाद रांची पुलिस अलर्ट मोड में नजर आ रही है. यही कारण है कि अपराध की वारदात को अंजाम देने से पहले ही पुलिस ने अपराधियों को धर दबोचा और रांची में होने वाली एक बड़ी वारदात को नाकाम कर दिया. पंडरा ओपी इलाके स्थित रांची के व्यवसायी दीपक कुमार गुप्ता की हत्या की साजिश रची गई थी. दीपक के भाई ने ही संपत्ति विवाद को लेकर इस हत्या को अंजाम देने की साजिश रची थी. हत्या की इस वारदात का सौदा 3 लाख रुपए और एक कार पर तय हुआ था. लेकिन इसकी सूचना पुलिस को मिल गई. जिसके बाद पुलिस ने दीपक के घर और मोहल्ले की रेकी कर रहे दो शूटरों को गिरफ्तार किया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


आरोपियों से हुई पूछताछ में इस बात का खुलासा हुआ कि हत्या की सुपारी दीपक के भाई आनंद कुमार गुप्ता ने ही दी थी. जिसके बाद आनन्द को भी गिरफ्तार किया गया. वहीं इस मामले में गिरफ्तार रितेश कुमार वर्मा और अल्तमश खान को भी गिरफ्तार किया गया. दोनों शूटर है. वहीं एक आरोपी शाहबाज खान है जिसके घर में इन आरोपियों ने हथियार छुपाकर कर रखे थे. एसएसपी कौशल किशोर ने बताया कि 21 जुलाई को सूचना मिली थी कि अपराधियों ने एक कारोबारी की हत्या की सुपारी ली है.जिसके बाद सिटी एसपी के निर्देश पर टीम गठित कर छापेमारी की गई.इस छापेमारी में हत्या करने की सुपारी लेने वाले अपराधी देवराज के पास से देशी लोडेड पिस्टल बरामद किया है.


इस मामले मे मुख्य आरोपी हत्या कि सुपारी देने वाला दूसरा कोई नहीं बल्कि उसका अपना भाई ही है.कारोबारी दीपक कुमार के भाई आनंद कुमार गुप्ता ने ही शूटरों को तीन लाख में सुपारी दी थी.पैसा के साथ एक गाड़ी देने की बात हुई थी.यह पूरी हत्या की साजिश संपत्ति को लेकर रची गई थी.


इनपुट- कामरान जलीली


ये भी पढ़ें- Jharkhand Weather Update: झारखंड में इस दिन से होगी झमाझम बारिश, जानें अगले चार दिन कैसा रहेगा मौसम