बाढ़ : बिहार में कुछ दिन पहले किन्नर गिरोह के बीच मारपीट का मामला सामने आया था. मारपीट की उस घटना में एक किन्नर संस्कार उर्फ मनीषा की मौत हो गई थी. मौत के बाद उसका अंतिम संस्कार भी कर दिया गया, लेकिन जैसे ही घटना की जानकारी किन्नर समाज को मिली तो किन्नर समाज ने एकजुटता दिखाते हुए सैकड़ों की संख्या में सकसोहरा थाने का घेराव कर लिया. बड़ी मशक्कत के बाद पुलिस अधिकारी द्वारा किन्नर समाज के लोगों को उचित कार्रवाई का आश्वासन देकर थाने से हटाया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पैदा हुई हंगामे की स्थिति 
जानकारी के अनुसार, किन्नर समाज के घेराव के बाद इलाके में हंगामे की स्थिति पैदा हो गई. आसपास के लोग भी तमाशा देखने लगे. किन्नर समाज के लोगों ने थाने में घुसकर तालियां बजाई और तरह-तरह की बात करते नजर आए. किन्नर समाज के लोगों ने बताया कि मनीषा किन्नर के साथ इलाके को लेकर हिलसा बिहार शरीफ के करीब आधा दर्जन से ज्यादा किन्नरों ने मारपीट की थी. जिसमें वह गंभीर रूप से जख्मी हो गया था और बाद में उसकी मौत हो गई थी. इस बारे में लिखित शिकायत पटना गायघाट की किन्नर साधना के द्वारा सकसोहरा थाने में लिखाई गई थी.


किन्नर समाज ने पुलिस पर लगाया मिलीभगत का आरोप
समाज के लोगों के मुताबिक 5 सितंबर को किन्नर समाज के द्वारा थाने में लिखित आवेदन दिया गया, लेकिन पुलिस के द्वारा किसी भी प्रकार का कार्रवाई नहीं की गई. किन्नर समाज का कहना है कि पुलिस विरोधी खेमे से मिली हुई है. जब तक मामले पर कार्रवाई नहीं होगी तब तक वह यहां से हटने वाले नहीं हैं. पुलिस के द्वारा किन्नर समाज को समझा-बुझाकर हटाया थाने से हटाया गया, लेकिन किन्नर समाज आवेदन लेकर बाढ़ के एसपी कार्यालय पहुंच गया. कार्यायल में अधिकारी से मुलाकात करते हुए अपने समाज के किन्नर की हत्या के बारे में कार्रवाई की मांग की है. 


किन्नर समाज ने दी आंदोलन की धमकी
मामले पर एसपी ने बताया कि मामले की अभी तक प्राथमिकी दर्ज नहीं हुई है और ना ही लाश का पोस्टमार्टम हुआ है. किन्नर समाज के लोग हमसे मिलने आए थे और उनसे अनुसंधान करने की बात कहते हुए मामले को शांत कराया गया, लेकिन किन्नर समाज जाते-जाते आंदोलन की धमकी देते गया. किन्नर समाज के द्वारा मामले को गंभीरता से लेते हुए पुलिस पर तरह-तरह के आरोप लगाए जा रहे हैं. 


यह भी पढ़ें :  छात्रा से छेड़खानी करना युवक को पड़ा महंगा, ग्रामीणों ने की जमकर धुनाई