मुजफ्फरपुर: Muzaffarpur Murder: बिहार के मुजफ्फरपुर के सकरा थाना क्षेत्र के मछही गांव के रहने वाले एक युवक प्रवीण कुशवाहा की गांव के पड़ोसी ने ही पुणे में जाकर हत्या कर दी. हत्या के आरोपी शिक्षक राजीव उसके दो भाई मनोज और संजीव को महाराष्ट्र पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. वहीं शुक्रवार को अहले सुबह मृतक की लाश पुणे से उसके गांव पहुंची. युवक की लाश पहुंचते ही ग्रामीण आक्रोशित हो गए. हत्या के आरोपी के घर पर चढ़ाई कर दी और उसके दरवाजे पर ही लाश जलाने पर आमदा हो गये. बवाल की सूचना पर मौके पर पहुंची सकरा थाना की पुलिस ने लोगों को समझाने का प्रयास किया, लोग नहीं तो फिर अतिरिक्त फोर्स भी मंगवाई गई.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दरअसल, सकरा के मछही गांव के रहने वाले भोला सिंह के बेटे प्रवीण कुमार पुणे में नर्सरी का काम करता था, गांव के उसके पड़ोसी नथुनी सिंह के दो बेटे मनोज और संजीव भी उसके साथ नर्सरी का काम करता था. गांव में किसी पुराने विवाद और पैसे के लेनदेन में मनोज ने उसकी हत्या की प्लानिंग की. इसके लिए गांव से अपने भाई राजीव को पुणे बुलाया जो गांव में शिक्षक है. राजीव ने फ्लाइट से जाकर देर रात प्रवीण की गला रेतकर हत्या कर दी और वहां से भागने लगा. हालांकि महाराष्ट्र पुलिस की तत्परता से तुरंत आरोपियों की गिरफ्तारी हो गई. राजीव को कल्याण स्टेशन से गिरफ्तार किया गया. वहीं उसके दो भाई के साथ दो अन्य की भी गिरफ्तारी हुई.


यह भी पढ़ें- Supaul News: नगर परिषद कार्यालय में लगी भीषण आग, स्टोर रूम में सामान जलकर राख


इस घटना के बाद से ही गांव में आक्रोश का माहौल था. मृतक और आरोपी का घर आमने सामने है. लाश जब सुबह गांव में आई तो ग्रामीणों ने आरोपी के घर पर चढ़ाई कर दी और उसके पिता नथुनी सिंह को घर से बाहर निकालने का प्रयास करने लगे. इस दौरान खूब हंगामा हुआ. आरोपी के पिता नथुनी दरवाजा बंद कर घर में बैठा था, हालांकि मौके पर सकरा थाना की पुलिस पहुंची फिर शव को अंतिम संस्कार के लिए भेजा, उसके बाद किसी तरह उसे घर से निकाला. हालांकि इस दौरान भीड़ उग्र हो गई और आरोपी के पिता को मारने पर उतारू हो गई, पुलिस ने ग्रामीणों से बचाते हुए नथुनी सिंह को थाने ले गई है.


इनपुट- मणितोष कुमार


बिहार की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Bihar News in Hindi और पाएं Bihar latest News in Hindi  हर पल की जानकारी । बिहार की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!