रांची: रांची पुलिस के हाथ एक बड़ी सफलता लगी है.माओवादी दस्ते के सक्रिय सदस्य जो पांच पुलिस कर्मियों की शहादत में शामिल था उसे गिरफ्तार कर लिया है. गिरफ्तार उग्रवादी ने तिरुलडीह खरसावां थाना क्षेत्र की गस्ती पार्टी पर घात लगाकर हमला किया था. इस हमले में पांच पुलिसकर्मियों के शहादत हुई थी. इस मामले पर NIA ने माओवादी पर 50 हजार रुपये का इनाम भी रखा था. रांची एसएसपी को मिली गुप्त सूचना के आधार पर तमाड़ थाना क्षेत्र के राडग़ांव और रंगामटी के बीच से 50 हजार के ईनामी माओवादी को दबोचने में सफलता मिली है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

रांची एसएसपी चंदन कुमार सिन्हा ने कहा कि तमाड़ पुलिस और SSB की संयुक्त कार्रवाई में अमित मुंडा गिरोह के सदस्य को दबोचा गया है. जो उग्रवादी तमाड़ क्षेत्र का रहने वाला है. ये माओवादी का सक्रिय सदस्य और घातक हमले करने में माहिर है. पांच पुलिसकर्मियों की शहादत में भी इसकी भूमिका थी. चार साल पहले इसे NIA ने गिरफ्तार किया था. बाद में बेल पर छूट कर वापस से दस्ते में शामिल हो गया. NIA की ओर से उग्रवादी पर 50 हजार का इनाम रखा गया है.


एसएसपी रांची ने आगे कहा कि गिरफ्तार उग्रवादी के पास से एक देशी दो नाली कट्टा और चार ज़िंदा गोली बरामद किया है.गिरफ्तार उग्रवादी पर दो मामले दर्ज है. तिरुडीह खरसावा थाना क्षेत्र में पांच साल पहले 2019 में हुए पुलिस हमले में भी इसका बड़ा हाथ था.जिसमें पांच पुलिस कर्मियों की शहादत हुई थी. पुलिस के मुताबिक कोल्हान में पुलिसिया दबिश बढ़ी है तो उग्रवादी अपने पुराने साथी को जोडने में लगे है. कोल्हान से भाग कर इधर उधर पनाह ले रहे हैं. लेकिन पुलिस की नजर हर तरफ है. किसी भी हाल में माओवादियों को छोड़ा नहीं जाएगा.


इनपुट-कामरान जलीली


ये भी पढ़ें- Siwan News: जमीनी विवाद में जेसीबी से मकान और दुकान किया ध्वस्त, CCTV में कैद हुई वारदात