पटनाः BA Student Murder: बिहार की राजधानी पटना में बीते सोमवार (27 मई) को पटना के सुल्तानगंज थाना क्षेत्र के लॉ कॉलेज स्थित परीक्षा केंद्र में बीए की फाइनल ईयर की परीक्षा देकर लौट रहे छात्र हर्ष राज को 10 से 15 अज्ञात नकाबपोश अपराधियों ने लाठी डंडे और ईट से हमला कर बुरी तरह घायल कर दिया था. घटना को अंजाम देने के बाद सभी नकाबपोश अपराधी मौके से फरार हो गए. वहीं, घटना के बाद तनावपूर्ण हालातों को देखते हुए अगले आदेश तक सभी परीक्षाओं को रद्द कर दी गया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

 


डॉक्टरों ने किया मृत घोषित
वहीं, घटना के बाद स्थानीय छात्रों के द्वारा घायल हर्ष राज को इलाज के लिए पटना के पीएमसीएच अस्पताल में भर्ती कराया गया. जहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया. मृत हर्ष राज के दोस्तों के द्वारा घटना की पूरी जानकारी हर्ष के पिता अजीत कुमार को दी गई. जिसके बाद पूरी फैमिली के साथ पटना पीएमसीएच अस्पताल पहुंचे. जहां हर्ष की मां और बहन का रो रो कर बुरा हाल था. 22 वर्षीय हर्ष राज वैशाली के बेलसर के OP मझौली गांव के रहने वाले वरीय पत्रकार अजीत कुमार का इकलौता बेटा था. 


आज सभी शैक्षणिक इकाइयां और मुख्यालय बंद
हालांकि घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पांच थानों की पुलिस के साथ डीएसपी एएसपी पूर्वी एसपी भारत सोनी भी मौके पर पहुंचे और मामले की पड़ताल में जुट गए. इस घटना के बाद पटना विश्वविद्यालय के द्वारा आदेश जारी किया गया कि दिनांक 28 मई 2024 को सभी शैक्षणिक इकाइयां और मुख्यालय बंद रहेंगे. वहीं मृतक हर्ष राज के पिता ने प्रशासन से गुहार लगाई की घटना में शामिल सभी आरोपियों की जल्द से जल्द गिरफ्तारी कर उन्हें सजा दी जाए. 


12 अज्ञात लोगों पर एफआईआर दर्ज
पिता अजीत कुमार के दिए गए आवेदन के आधार पर कुल 12 अज्ञात लोगों पर एफआईआर दर्ज की गई है. वहीं FIR दर्ज होते हैं. पुलिस के द्वारा कार्रवाई करते हुए इलाके में लगे सीसीटीवी फुटेज के माध्यम से घटना में शामिल सभी आरोपियों को चिन्हित कर गिरफ्तारी के लिए छापेमारी करने में जुटी है. इस दरमियान पुलिस ने दो घटना में शामिल छात्रों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है. हालांकि बाकी फरार आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की छापेमारी जारी है. 


सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार हर्ष राज काफी कम समय में ही कॉलेज एवं कॉलेज कैंपस में चर्चित हो रहा था. जिस वजह से उसके दुश्मन बनने लगे थे. हालांकि कॉलेज छात्रों का यह भी मानना है कि पुरानी रंजिश को लेकर इस घटना को अंजाम दिया गया होगा. हालांकि पटना पुलिस के द्वारा अभी कुछ भी स्पष्ट नहीं किया गया है. पुलिस का दवा है जल्दी घटना में शामिल सभी आरोपियों की गिरफ्तारी कर मामले का उद्भेदन कर दिया जाएगा.
इनपुट- प्रकाश सिन्हा, पटना


यह भी पढ़ें- PM Modi Jharkhand Visit: पीएम मोदी का झारखंड दौरा आज, दुमका में भरेंगे चुनावी हुंकार, करेंगे विजय संकल्प रैली​