Patna: बिहार की राजधानी पटना के खुसरूपुर स्टेशन से सोमवार सुबह 9.15 बजे पूर्णिया हटिया कोसी एक्सप्रेस ट्रेन से नवचयनित ग्रामीण विकास पदाधिकारी दीपक कुमार पाठक का दिनदहाड़े अपहरण हो गया था. बेगूसराय जिले के तेघरा थाना क्षेत्र के अम्बा निवासी रामानंद पाठक के बेटे दीपक को घरवालों ने हाथीदह में कोसी एक्सप्रेस में चढ़ाया था और उन्हें बिहार के गया जिले में ज्वाइन करना था. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


बताया गया कि हथियारबंद बदमाशों ने कोसी एक्सप्रेस से दीपक का अपहरण करने की कोशिश की. दीपक ट्रेन से उतरकर प्लेटफार्म से खेत की ओर भागने लगे और परिजनों को वारदात की सूचना दी. उसके बाद दीपक का फोन स्विच ऑफ आने लगा. सूचना पर परिजनों ने पटना के खुसरूपुर स्टेशन पहुंचकर जीआरपी और स्थानीय पुलिस को इस बात की सूचना दी. 


दीपक के चचेरे भाई हरिशंकर पाठक ने बताया कि दीपक शादीशुदा है और उन्हें दो बच्चे हैं. फिलहाल वे छौराही प्रखंड कार्यालय में लेखापाल के पद पर कार्यरत हैं. बीपीएससी से वे आरडीओ के लिए चयनित हुए हैं. रेल पुलिस, खुसरूपुर ने तत्काल कार्रवाई करते हुए मोबाइल का लास्ट लोकेशन ट्रैस करने की कोशिश की. 



छानबीन के दौरान रेल पुलिस को पता चला कि दीपक कुमार बख्तियारपुर रेलवे स्टेशन के पास एक होटल में रुके हुए थे. रेल पुलिस, खुसरूपुर एवं रेल पुलिस, बख्तियारपुर ने होटल से दीपक को बरामद कर लिया. पूछताछ में पता चला कि दीपक कुमार ने खुद के अपहरण की साजिश रची थी. रेल पुलिस, बख्तियारपुर दीपक को हिरासत में लेकर थाने पहुंची हैं, जहां उनसे पूछताछ की जा रही है.


रिपोर्ट: प्रकाश सिन्हा