Rajasthan Weather Update: राजस्थान के इन जिलों में अलर्ट जारी, इंद्रदेव का बरसेगा कहर!
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2426474

Rajasthan Weather Update: राजस्थान के इन जिलों में अलर्ट जारी, इंद्रदेव का बरसेगा कहर!

Rajasthan Weather Update: मौसम विभाग के अनुसार अभी राजस्थान में मानसून की मेहरबानी जारी रहेगी. आगामी कुछ दिनों तक बारिश का कहर मरुधरा के अलग-अलग हिस्सों में जारी रहेगा. मौसम विभाग के अनुसार आज 12 सितंबर को राज्थान के कई जिलों में भारी से अति भारी बारिश होने की संभावना है.

Rajasthan Weather Update

Rajasthan Weather Update: प्रदेश में मानसून का दौर लगातार जारी है. आज से मानसून और अधिक सक्रिय हुआ. मौसम विभाग के अनुसार अभी राजस्थान में मानसून की मेहरबानी जारी रहेगी. आगामी कुछ दिनों तक बारिश का कहर मरुधरा के अलग-अलग हिस्सों में जारी रहेगा. 

यह भी पढ़ें- Jodhpur News: वाहन सुविधा देने की मांग को लेकर नर्सिंग छात्रों का प्रदर्शन

मौसम विभाग के अनुसार आज 12 सितंबर को राज्थान के कई जिलों में भारी से अति भारी बारिश होने की संभावना है. प्रदेश के अधिकांश जिलों में आज मध्यम, भारी और अति भारी बारिश की चेतावनी है. भरतपुर, धौलपुर, करौली, बारां, अलवर, दौसा, सवाई माधोपुर, टोंक, कोटा, बूंदी, जयपुर जिलों के लिए मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. 

 

इन सभी जिलों में मेघ गर्जन और आकाशीय बिजली के साथ मध्यम से अधिक बारिश होने की संभावना है. जालौर, सिरोही, उदयपुर, डूंगरपुर, बांसवाड़ा, प्रतापगढ़, भीलवाड़ा, चित्तौड़गढ़, सीकर, झालावाड़ जिले के लिए येलो अलर्ट हुआ है. इन सभी जिलों में हल्की और मध्यम बारिश होने की संभावना है. 14 सितंबर तक मानसून के अधिक सक्रिय रहने की संभावना है.

 

आज मौसम का हाल

प्रदेश में सक्रिय मानसून का दौर अभी भी जारी है. आज कई जिलों में भारी और अति भारी बारिश की संभावना है. मौसम विज्ञान केंद्र ने अलर्ट जारी किया है. अगले 3 घंटे के लिए मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है. भरतपुर, धौलपुर, करौली, सवाई माधोपुर, दौसा, बारां, जयपुर जिले के लिए मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. 

इन सभी जिलों में मध्यम से अधिक बारिश होने की संभावना जताई गई है. अलवर, टोंक, बूंदी, कोटा, झालावाड़, झुंझुनू, सीकर, जयपुर शहर के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है. इन सभी जिलों में मध्यम और हल्की बारिश होने की संभावना जताई जा रही है.

 

हर पल की जानकारी, राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

 

Trending news