ग्वालियर के कई इलाके जलमग्न, सरकार ने वायुसेना से मदद मांगी, लोगों को हेलिकॉप्टर से करेंगे एयरलिफ्ट
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2426478

ग्वालियर के कई इलाके जलमग्न, सरकार ने वायुसेना से मदद मांगी, लोगों को हेलिकॉप्टर से करेंगे एयरलिफ्ट

Gwalior Flood: ग्वालियर में बीते 2 रोज से हो रही बारिश ने डबरा-भितरवार तहसील में बाढ़ जैसे हालात पैदा कर दिए हैं. यहां कई गांव पानी में पूरी तरह डूब गए हैं. बाढ़ से निपटने के लिए वायु सेना की मदद ली गई है. हैदराबाद से हेलिकॉप्टर रहे हैं, जिनके जरिए लोगों को एयरलिफ्ट किया जाएगा. 

ग्वालियर के कई इलाके जलमग्न, सरकार ने वायुसेना से मदद मांगी, लोगों को हेलिकॉप्टर से करेंगे एयरलिफ्ट

Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश के ग्वालियर में जिले में बाढ़ ने भीषण तबाही मचा दी है. बीते 2 दिनों से हो रही लगातार बारिश ने ग्वालियर की डबरा और भितरवार तहसील के कई गांवों को डूबा दिया है. कई शहरी इलाके भी बाढ़ में डूब गए हैं. बाढ़ के हालात से निपटने के लिए मुख्यमंत्री मोहन यादव ने सुबह आपात बैठक बुलाई थी. इसमें फैसला लिया गया है कि बाढ़ से निपटने के लिए वायु सेना की मदद मांगी गई है. 

बाढ़ में फंसे लोगों को निकालने के लिए हैदराबाद से विमान से एनडीआरएफ का 60 सदस्यीय दल ग्वालियर रवाना हो गया है. डबरा के गांवों में फंसे लोगों को हेलीकॉप्टर जरिए एयरलिफ्ट किया जाएगा. तीन हेलिकॉप्टर भी सेंकरा के लिए रवाना हो गए हैं. मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव राहत व बचाव कार्यों पर लगातार नजर रख रहे हैं.

ये भी पढ़ें- मध्य प्रदेश में भारी बारिश, इन इलाकों में बाढ़ के हालात, CM को बुलानी आपात बैठक

एयरलिफ्ट कर सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया जाएगा
ग्वालियर जिले की डबरा तहसील के कस्बों में चारों ओर जल भराव होने के फंसे लोगों को एयरलिफ्ट कर सुरक्षित रूप से बाहर निकाला जाएगा. हैदराबाद से वायुसेना के विशेष विमान से एनडीआरएफ का 60 सदस्यीय दल ग्वालियर के लिए रवाना हो गया है. ग्वालियर विमान तल से यह दल दो टीमों में बंटकर हेलिकॉप्टर से लोगों को एयरलिफ्ट कर सुरक्षित स्थान पर पहुंचाने का काम करेगा. ग्राम सेकरा के लिए राहत व बचाव कार्य के लिए तीन हेलिकॉप्टर भी हैदराबाद से रवाना हो चुके हैं.

ये भी पढ़ें- दतिया में 400 साल पुराने महल की दीवार ढहने से कई लोग दबे, 2 की मौत, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

कई इलाके हुए जलमग्न
ग्वालियर जिले की डबरा भितरवार तहसील में कल से हो रही लगातार बारिश ने शहर और गांव में किए बाढ़ जैसे हालात पैदा कर दिए हैं. डबरा में नंदू का डेरा सराफा बाजार, चीनोर रोड और वार्ड नंबर 22 पानी में डूब गए हैं. यहां लगभग एक मंजिल तक पानी भर गया है. बाढ़ की वजह से कई कच्चे मकान ढह गए हैं. लोग छतों पर बैठे हुए हैं. प्रशासन गांवों में फंसे लोगों को बचाने के लिए बचाव कार्य शुरू कर दिया है.

भोपाल से प्रमोद शर्मा और ग्वालियर से करतार सिंह राजपूत की रिपोर्ट

मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें MP News और पाएं MP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news