बेगूसरायः बेगूसराय जिले के 6 प्रखंडों में गंगा के बढ़ते जलस्तर से बाढ़ की स्थिति उत्पन्न हो गई है. जिले के बछवारा, तेघरा, मटिहानी, बलिया, साहेबपुर कमाल प्रखंड, शाम्हो प्रखंड के दियारा क्षेत्रों में गंगा के जलस्तर बढ़ने से जहां फसलें डूब गई है वहीं अब घरों में भी पानी प्रवेश कर गया है. बाढ़ से लोगों को काफी नुकसान हुआ है. लोग अपनी जान बचाने के लिए सुरक्षित स्थान पर जा रहे है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जिले के दर्जनों घरों में घुसा पानी
बता दें कि सिमरिया बिंद टोली के दर्जनों घरों में गंगा के बढ़ते जलस्तर से घरों में पानी प्रवेश कर गया है. जिसके कारण लोग अब दहशत में हैं. साथ ही जिले के दर्जनों घरों में पानी घुस गया है. लोग पानी भरे घरों में रहने को मजबूर हैं. हालाकि अभी तक जिला प्रशासन के द्वारा कोई राहत कार्य नहीं चलाया गया है. बिंदटोली के लोगों ने जिला प्रशासन से भोजन की व्यवस्था के साथ-साथ पशु चारे और आने जाने की लिए नाव की व्यवस्था की मांग की है. वहीं दूसरी ओर गंगा के जलस्तर बढ़ने से बछवाड़ा प्रखंड के दादुपुर पुल का पहुंच पथ के नीचे से मिट्टी में बहाव आ गया है. स्थानीय सांसद सह केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह के प्रतिनिधि प्रभाकर कुमार राय के पहल पर ग्रामीण कार्य विभाग पुल को बचाने में मरम्मत कार्य करा रहे है. पुलिया के नीचे मिट्टी भरे बोरे डालकर और बैरिकेडिंग करके पुलिया की मरम्मत की जा रही है ताकि बढ़े जलस्तर में पुलिया बहे नहीं.


प्रशासन से नहीं मिल रही मदद
ग्रामीणों का कहना है ताकि घरों में बाढ़ का पानी भर गया है, ऐसे में घर का सारा सामान पानी में डूबकर खराब हो गया है. लोग बाढ़ से बचने के लिए सुरक्षित स्थान पर परिवार के सदस्यों को साथ जा रहे है. ग्रामीणों का कहना है कि प्रशासन की ओर से ना तो राहत सामग्री मिल रहा है और ना ही लोगों की मदद की जा रही है. लोग काफी परेशान है.


ये भी पढ़िए- Bihar Politics: नीतीश कैबिनेट में कानून मंत्री से कार्तिक कुमार को हटाया गया, अब देखेंगे गन्ना उद्योग विभाग