बेगूसराय: बेगूसराय के सरकारी विद्यालय में घुसकर एक निजी शिक्षण संस्थान के संचालक ने हेडमास्टर की पिटाई कर दी. इस दौरान विद्यालय में काफी देर तक अफरा-तफरी का माहौल उत्पन्न हो गया. वही रजिस्ट्रेशन का रखा रुपए लूट लेने का भी आरोप पीड़ित शिक्षक द्वारा लगाए गया है. इस मारपीट में शिक्षक गंभीर रूप से घायल हो गए. आनन फानन में घरवालों ने जख्मी प्रधानाध्यापक को इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया जहां उसका इलाज चल रहा है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

क्या है पूरा मामला
बता दें कि सदर प्रखंड के अंर्तगत जिले के नीमा चांदपुरा थाना क्षेत्र के वनद्वार गांव स्थित उत्क्रमित माध्यमिक विद्यालय की है. घायल शिक्षक मुफस्सिल थाना क्षेत्र के रजौरा गांव के रहने वाले स्व राम प्रताप गांधी के पूत्र प्रधानाध्यापक राज कुमार गांधी है. इस घटना के खिलाफ पीड़ित प्रधानाध्यापक ने नीमा चांदपुरा थाने में लिखित शिकायत दर्ज कराते हुए आरोपी निजी शिक्षण संस्थान के संचालक समेत अज्ञात लोगों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कराया है. जख्मी शिक्षक ने गांव में चल रहे निजी शिक्षण संस्थान के संचालकों पर आरोप लगाते हुए बताया कि अवैध रूप से टेन प्लस टू में वैसे छात्रों को निबंधन करवाने विद्यालय पहुंचे जो छात्र जिले से बाहर है और फर्जी सिग्नेचर कराकर रजिस्ट्रेशन करवा रहा था. जब इस बात के लिए इनकार किया तो विद्यालय के कार्यालय में घुसकर मारपीट करते हुए गंभीर रूप से जख्मी कर दिया.


रजिस्ट्रेशन के 76 हजार रुपये लेकर भाग गया छात्र
पीड़ित शिक्षक ने आरोप लगाते हुए कहा कि आरोपी इंटर छात्र के रजिस्ट्रेशन की लगभग 76 हजार रुपए लेकर भाग गया. साथ ही कहा कि पूर्व में भी इस तरह के घटना को विद्यालय में अंजाम दिया गया था. जिसे सामाजिक स्तर पर सुलह कर ली गई थीं. उन्होंने कहा कि काफी मेहनत व प्रोत्साहन के बाद विद्यालय में छात्रों की संख्या बढ़ गई है. इस विद्यालय में कुल डेढ़ सौ छात्र–छात्रा पढ़ाई कर रहे थे और काफी प्रोत्साहन व मेहनत के बाद विद्यालय में मौजूदा छात्र-छात्राओं की संख्या 14 सौ के लगभग हो गई है. 


पीड़ित ने पुलिस प्रशासन से लगाई मदद की गुहार
पीड़ित शिक्षक ने बताया कि छात्रों के बढ़ती संख्या से बौखलाकर निजी शिक्षण संस्थानों के संचालक के द्वारा बार-बार ऐसी घटना को दोहराया जा रहा है. उन्होंने बताया कि जब से सरकारी स्कूल में अच्छी पढ़ाई होने लगी है तब से ही निजी शिक्षण संस्थानों के संचालक के द्वारा जबरन सरकारी स्कूल बंद कराने पर उतारू है. उन्होंने आरोप लगाया है कि सरकारी स्कूल में बेहतर सुविधा मिलने से प्राइवेट स्कूल जाना छात्र व छात्राओं छोड़ दिया है जिसके कारण से लगातार इस तरह की घटना को निजी शिक्षण संस्थानों के संचालक के द्वारा किया जा रहा है. फिलहाल जख्मी शिक्षक सदर अस्पताल में इलाजरत रहकर जिला पुलिस प्रशासन से उचित कार्रवाई करने की गुहार लगाई है.


घटना पर क्या कहते है जिला शिक्षा पदाधिकारी
वही इस संबंध में जिला शिक्षा पदाधिकारी उर्मिला राय ने बताया कि अभी तक इस घटना की जानकारी मुझे नहीं मिली है. अगर इस तरह की घटना प्रधानाध्यापक के साथ हुई है तो गलत है. अगर प्रधानाध्यापक के द्वारा आरोपी के खिलाफ लिखित सूचना देगी तो उस पर कार्रवाई की जाएगी. इस संबंध में पीड़ित प्रधानाध्यापक एसपी कार्यालय पहुंच कर न्याय की गुहार लगाया है.


इनपुट- जितेंद्र चौधरी


ये भी पढ़िए- गिरिराज सिंह बोले, जब-जब मोदी को मिली गाली, गुजरात की जनता ने वोट से दिया जवाब