दरभंगा : दरभंगा जिले के मनीगाछी प्रखंड में जमीन सर्वे के दौरान बड़ा घोटाला सामने आया है. इसमें करीब सौ डिसमिल सरकारी जमीन को गलत तरीके से रैयतों के नाम पर जमाबंदी कर दी गई थी, जिससे करोड़ों रुपये का नुकसान हुआ. इस खुलासे के बाद जिले के डीएम राजीव रौशन ने तुरंत कार्रवाई करते हुए दो पूर्व अंचलाधिकारी, एक राजस्व पदाधिकारी और चार राजस्व कर्मचारियों पर कार्रवाई की सिफारिश की है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह घोटाला काफी पुराना बताया जा रहा है, लेकिन इस साल जब जमीन का सर्वे शुरू हुआ, तब इसका पर्दाफाश हुआ. घोटाले में तत्कालीन सीओ रविन्द्र कुमार चौपाल और राजीव प्रकाश राय, राजस्व अधिकारी सरिता रानी और राजस्व कर्मचारी पशुपति कुमार झा, राम प्यारे यादव, नवीन कुमार सिंह, नंदलाल दास और अमित रंजन के खिलाफ रिपोर्ट तैयार कर कार्रवाई के आदेश दिए गए हैं.


इस घोटाले में अधिकारियों और कर्मचारियों ने भू माफियाओं के साथ मिलकर सारे नियमों को ताक पर रखते हुए जमीन की जमाबंदी की. पैसों के लालच में यह बड़ा घोटाला किया गया, जिससे प्रशासन में हड़कंप मच गया है. अंचलाधिकारी रविकांत ने बताया कि इस मामले में वरीय अधिकारियों के निर्देशों का पालन किया जा रहा है.


ये भी पढ़िए-  Durga Puja 2024: पटना के पूजा पंडालों में दिखेगी अयोध्या से पेरिस तक की झलक