समस्तीपुर:Bihar Police: पहले दरभंगा और अब समस्तीपुर में भी असमाजिक तत्वों ने धार्मिक सोहार्द बिगाड़ने की कोशिश की. दरअसल मंगलवार की रात कुछ युवकों ने शहर के बंगाली टोले में एक पक्ष का झंडा उखाड़ दिया था. जिसके बाद दोनों गुटों में जमकर मारपीट हुई. बात इतनी ज्यादा बढ़ गई की 2 गुटों में पथराव भी हो गया. इस दौरान शेखटोली मोहल्ला में कुछ लोगों ने घुसकर पत्थरबाजी भी कर दी औऱ गाड़ियों में भी तोड़फोड़ कर दी. जिसके बाद तनाव बढ़ते देख पुलिस इलाके में कैंप कर रही है. वहीं बुधवार को नगर थाने पर इस मामले को लेकर और आगामी त्योहार को लेकर शांति समिति की बैठक की गई है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


घटना के बारे में लोगों ने बताया कि एक पक्ष के लोग बंगाली टोले में मोहर्रम की तैयारी कर रहे थे. इसी दौरान बाइक लेकर कुछ युवकों ने वहां कई चक्कर लगाए. जिसके बाद उन सभी को कुछ लोगों ने टोका. दोनों में इसी बात को लेकर तनातनी हो गई. इसी दौरान एक पक्ष के लोग ने वहां लगाए गए एक समुदाय के धार्मिक झंडे को उखाड़ दिया गया.  जिससे वहां मौजूद लोग आक्रोशित हो गए, लेकिन मोहल्ले के ही कुछ लोगों ने बीच बचाव करके इस मामले को शांत कराया.


वहीं, कुछ देर बाद 15-20 की संख्या में आए बाइक सवार लोगों ने शेखटोला मोहल्ला में घुसकर मारपीट करने लगे. इस दौरान दोनों ओर से जमकर पत्थर चलने लगे.  वहीं घटना की सूचना मिलने के बाद नगर थाने के अलावा बड़ी संख्या में फोर्स को इलाके में भेजा गया. तब जाकर स्थिति को नियंत्रित किया गया. पुलिस की टीम रात में हुई घटना के बाद से ही बंगाली टोला में कैंप कर रही है. वहीं सदर डीएसपी संजय कुमार पांडेय ने इस मामले में बताया कि स्थिति अभी नियंत्रण में है.


ये भी पढ़ें- Bihar Crime: दारू पीकर करता था बीवी से मारपीट, पत्नी ने बेटी संग खाई कीटनाशक