लॉकडाउन के बाद एक बार फिर से लौटी डिलीवरी स्टाफ के चेहरे पर खुशी, अब मिल गई है छूट
Advertisement

लॉकडाउन के बाद एक बार फिर से लौटी डिलीवरी स्टाफ के चेहरे पर खुशी, अब मिल गई है छूट

कोरोना संक्रमण को लेकर देशभर में लॉकडाउन लागू है यानी अनलॉक-1. ऐसे में राज्य सरकार धीरे-धीरे शर्तों के साथ विभिन्न चीजों में छूट दे रही है. ऑनलाइन शॉपिंग में भी दिया गया छूट उनमें से एक है. अब इसके बाद कुरियर के जरिए पहुंचने वाले सामान को आसानी से फिर से घरों तक पहुंचाया जाने लगा है.

लॉकडाउन के बाद एक बार फिर से लौटी डिलीवरी स्टाफ के चेहरे पर खुशी, अब मिल गई है छूट.

रांची: कोरोना संक्रमण को लेकर देशभर में लॉकडाउन लागू है यानी अनलॉक-1. ऐसे में राज्य सरकार धीरे-धीरे शर्तों के साथ विभिन्न चीजों में छूट दे रही है. ऑनलाइन शॉपिंग में भी दिया गया छूट उनमें से एक है.

अब इसके बाद कुरियर के जरिए पहुंचने वाले सामान को आसानी से फिर से घरों तक पहुंचाया जाने लगा है. लॉकडाउन की वजह से लोग संक्रमण के खतरे से डरने लगे थे, इसलिए ऑनलाइन शॉपिंग का यह प्रचलन काफी कम होने लगा था.

काम फिर से शुरू होने से उनके चेहरे पर मुस्कान लौट आई है, लेकिन अभी भी बहुत साथी उनके बाहर फंसे हैं. डिलीवरी ब्यॉव के रूप में काम करने वाले बहुत से कर्मी अपने-अपने घर लौट चुके थे, वे अब फिर से काम शुरू होने के बाद ड्यूटी बजाने को तैयार हैं.

वही ऑनलाइन शॉपिंग करने वाले लोगों की मानें तो इससे काफी सुविधा मिलती है. कोरोना की वजह से कुछ भी खरीदने में उन्हें डर लग रहा था. किसी बाहरी लोगों को घर नहीं आने दिया जा रहा था. इस वजह से भी ख़रीददारी कम होती थी.

ऑनलाइन शॉपिंग से समय की भी बचत होती है और सोशल डिस्टेंसिंग का भी पालन होता है. लॉकडाउन से पहले नामकुम के हरिओम ने पहली बार ऑनलाइन हेड फोन का आर्डर किया था लेकिन लॉकडाउन की वजह से डिलीवरी नहीं हो पाई. आज उनको वह फोन मिल गया जिससे वो काफी खुश हैं.