close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

बिहार में बारिश का कहर, सुशील मोदी का किया गया रेस्क्यू, शारदा सिन्हा ने लगाई गुहार

बिहार सरकार के मंत्री हों या फिर मशहूर गायक शारदा सिन्हा, हर कोई पटना में जारी जलजमाव से परेशान हैं. इस सबके बीच राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (NDRF) लगातार लोगों को सुरक्षित स्थान पर ले जाने की कोशिश में जुटी है.

बिहार में बारिश का कहर, सुशील मोदी का किया गया रेस्क्यू, शारदा सिन्हा ने लगाई गुहार
सुशील मोदी और उनके परिवार को सुरक्षित घर से निकाला गया.

पटना: बिहार में मूसलाधार बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो चुके हैं. आम से खास तक परेशान हैं. चाहे वह बिहार सरकार के मंत्री हों या फिर मशहूर गायक शारदा सिन्हा, हर कोई पटना में जारी जलजमाव से परेशान हैं. इस सबके बीच राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (NDRF) लगातार लोगों को सुरक्षित स्थान पर ले जाने की कोशिश में जुटी है. बीते तीन दिनों से अपने घर में फंसे बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी और उनके परिवार के अन्य सदस्यों को भी एनडीआरएफ के जवानों ने रेस्क्यू कर बाहर निकाला.

वहीं, मशहूर गायिका शारदा सिन्हा भी भारी जलजमाव से परेशान हैं. उन्होंने फेसबुक पोस्ट कर अपनी परेशानी बयां की हैं. उन्होंने अपने पोस्ट में लिखा, 'राजेन्द्र नगर में अपने घर में पानी में फसी हुई हूं. मदद नहीं मिल पा रही है. एनडीआरएफ की राफ्ट तक भी पहुंचना असंभव है. पानी महक रहा है. काश भारत में एयर लिफ्ट की सुविधा होती. कोई रास्ता हो तो बताएं.'

पटना: राहत कार्य के लिए मंगवाया गया हेलिकॉप्टर, खोले गए फरक्का बैराज के सभी गेट- रविशंकर प्रसाद

बिहार में हुई मूसलाधार बारिश के बीच पटना जलमग्न हो गया है. कई जगहों पर चार से पांच फीट तक पानी जमा हो गया है. इस कारण से लोगों को काफी परेशानी हो रही है. इस सबके बीच राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) के सदस्य जलदूत बनकर लोगों की मदद में जुटे हैं. लोगों को नावों के जरिए मदद पहुंचा रहे हैं. एनडीआरएफ के जवानों ने हाईकोर्ट के जज को ऑफिस जाने में मदद की वहीं, जरूरतमंदों को अस्पताल तक पहुंचा रहे हैं.

तीन दिनों की भीषण बारिश के बाद पटना समेत पूरे बिहार में आज यानी सोमवार को मौसम सामान्य हो गया है. पिछले 12 घंटों से अधिक समय से पटना में बारिश रुकी हुई है. मौसम विभाग ने मौसम सामान्य होने की बात कही है.